Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:15 Hrs(IST)
image
भारत


विमानवाहक पोत विक्रमादित्य में आग , नौसेना अधिकारी की मौत

नयी दिल्ली ,26 अप्रैल (वार्ता) नौसेना के एकमात्र विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य के एक कंपार्टमेंट में आज सुबह आग लग गयी जिसे बुझाने के दौरान दम घुटने से लेफि्टनेेंट कमांडर डी एस चौहान की मौत हो गयी।
नौसेना के अनुसार जब विमानवाहक पोत कर्नाटक के कारवार में बंदरगाह पर पहुंचने वाला था तो इसके एक कंपार्टमेंट में आग लग गयी। पोत पर तैनात नौसैनिकों ने इसे बुझाने के लिए लेफि्टनेंट कमांडर चौहान की अगवाई में तुरंत मोर्चा संभाल लिया और जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया । हादसे में पोत को कोई खास नुकसान नहीं हुआ लेकिन ले. कमांडर चौहान धुंए से दम घुटने के कारण बेहोश हो गये।
नौसेना के अनुसार अधिकारी को तुरंत कारवार स्थित नौसेना के अस्पताल आईएनएचएस पतंजलि ले जाया गया। डाक्टरों के भरसक प्रयास के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। हादसे की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का गठन किया गया है।
सूत्रों के अनुसार आईएनएस विक्रमादित्य 2016 में भी हादस का शिकार हो चुका है। रख- रखाव के दौरान पोत में जहरीली गैस लीक हो गयी थी जिससे एक नाविक और एक अन्य कर्मचारी की मौत हो गयी थी।
आईएनएस विक्रमादित्य जनवरी 2014 में नौसेना के बेड़े में शामिल हुआ था। इसे रूस से 2.3 अरब डालर में खरीदा गया था। आईएनएस विक्रमादित्य 284 मीटर लंबा और 60 मीटर ऊंचा है। इस पोत का वजन 40 हजार टन है।
संजीव जितेन्द्र
वार्ता
More News
हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:53 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

see more..
पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

25 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों से परेशान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पुरानी पार्टी के ‘न्याय पत्र’ को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
image