Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
भारत


दुष्कर्म पीड़ित महिला के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस

नयी दिल्ली, 13 मई (वार्ता) मानवाधिकार आयोग ने उत्तर प्रदेश के हापुड़ में पुलिस की लापरवाही के कारण युवती को बेचने तथा सामूहिक दुष्कर्म के मामले में राज्य सरकार को नोटिस दिया है।
आयोग की सोमवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि उत्तर प्रदेश के हापुड़ में 20 साल की विधवा एक युवती के पिता ने उसे दस हजार रुपए में एक व्यक्ति को बेचा। उस व्यक्ति ने महिला को एक ऐसे आदमी के घर पर काम करने के लिए भेजा जिससे उसने कर्ज लिया था, वहां उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। युवती को खरीदने वाला आदमी कई लोगों से कर्ज लिया था।
मानवाधिकार आयोग ने कहा कि अखबारों में आज छपी सूचना के अनुसार युवती ने उसके साथ हुए अत्याचार की शिकायत पुलिस के कई अधिकारियों के साथ ही हापुड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से भी की लेकिन उसकी शिकायत पर कोई विचार नहीं किया गया और पुलिस ने उसे भगा दिया गया।
अत्याचारों से तंग आकर महिला ने खुद को आग लगा दी और वह 80 प्रतिशत जली हालत में दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती है। मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस ने 14 लोगों के खिलाफ प्राथमकि दर्ज कर दी है।
आयोग ने मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक को नोटिस भेजा है और पूरी स्थिति पर व्यापक रिपोर्ट देने तथा युवती के इलाज के लिए उठाये गये कदमों के साथ ही उसके पुनर्वास के बारे में जानकारी देने को कहा है।
अभिनव सत्या
वार्ता
More News
भाजपा ने लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा

भाजपा ने लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा

23 Apr 2024 | 3:56 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लद्दाख की लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा है। पार्टी की आज यहां जारी 14वीं सूची में लद्दाख में श्री ताशी ग्यालसन को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

see more..
अदालत ने केजरीवाल, कविता की न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ाई

अदालत ने केजरीवाल, कविता की न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ाई

23 Apr 2024 | 3:31 PM

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली की एक विशेष अदालत ने आबकारी नीति 2021-22 कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मुकदमे में तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत मंगलवार को सात मई तक के लिए बढ़ा दी।

see more..
आख़िरकार जेल प्रशासन ने केजरीवाल को इन्सुलिन दी : आप

आख़िरकार जेल प्रशासन ने केजरीवाल को इन्सुलिन दी : आप

23 Apr 2024 | 1:05 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि आख़िरकार जेल प्रशासन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बढ़ती हुई सुगर के लिए इन्सुलिन दी।

see more..
image