Friday, Apr 19 2024 | Time 05:48 Hrs(IST)
image
भारत


राजनाथ संकल्प: राष्ट्र सुरक्षा से जुड़े फैसलों के केन्द्र में रहेंगे जवान

नयी दिल्ली 03 जून (वार्ता) रक्षा मंत्री की जिम्मेदारी संभालने के बाद दुनिया के सबसे ऊंचे रणक्षेत्र सियाचिन के दौरे पर गये श्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि जवानों के धैर्य और साहस को करीब से देखने के बाद उन्होंने संकल्प किया है कि
सीमाओं की सुरक्षा और राष्ट्र रक्षा से जुड़े उनके हर फ़ैसले के केंद्र में सेनाओं के जवान रहेंगे।
विषम परिस्थितियों में अग्रिम चौकी पर तैनात जवानों के साथ बातचीत के बाद श्री सिंह ने कहा कि सियाचिन में तैनात जवानों पर उन्हें गर्व है जो मातृभूमि की रक्षा में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे। रक्षा मंत्री ने कहा कि उन्हें इन जवानों के माता-पिता पर भी गर्व है जिन्होंने अपने बच्चों को मातृभूमि की रक्षा के लिए भेज रखा है। उन्होंने कहा ,“ मैं उन सभी को अपनी ओर से धन्यवाद पत्र भेजूंगा। ”
उन्होंने टि्वट किया,“रक्षा मंत्री के रूप में सियाचिन का दौरा करने और वहाँ तैनात सेना के जवानों के धैर्य और साहस को क़रीब से देखने के बाद मेरा यह संकल्प और दृढ़ हुआ है कि अपने कार्यकाल के दौरान सीमाओं की सुरक्षा और राष्ट्र रक्षा से जुड़े मेरे हर फ़ैसले के केंद्र में इस देश की सेनाओं के जवान रहेंगे।”
श्री सिंह ने सियाचिन में सर्वोच्च बलिदान देने वाले जवानों को युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि देश उनकी सेवा और बलिदान का हमेशा रिणी रहेगा।
रक्षा मंत्री आज सुबह सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के साथ सियाचिन के थॉयस बेस कैंप पहुंचे। उत्तरी कमान के प्रमुख ले. जनरल रणबीर सिंह ने उनका स्वागत किया। उन्होंने जवानों तथा अधिकारियों को आशवस्त किया कि सरकार सियाचिन में सेना की संचालन और प्रशासनिक जरूरतों को प्राथमिकता के साथ पूरा करेगी। उन्होंने सेना के वरिष्ठ कमांडरों के साथ स्थिति की समीक्षा भी की।
संजीव
वार्ता
More News
केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

18 Apr 2024 | 9:30 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने कहा कि भाजपा दिल्ली चुनावों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हरा नहीं पाती है इसलिए उन्हें जेल में बंद करके उनकी जान लेने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।

see more..
खड़गे-राहुल का बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला

खड़गे-राहुल का बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला

18 Apr 2024 | 9:11 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर करारा हमला किया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार हालात नहीं बदल सकती इसलिए देश की जनता को परिवर्तन के लिए कांग्रेस को वोट देना चाहिए।

see more..
चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

18 Apr 2024 | 8:52 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) निर्वाचन आयोग ने लोक सभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए गुरुवार को केन्द्रीय पर्यवेक्षकों और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की ।

see more..
ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं की रोबोटिक सर्जरी

ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं की रोबोटिक सर्जरी

18 Apr 2024 | 8:47 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) राजधानी के एक निजी अस्पताल में एडवांस स्टेज ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं का रोबोटिक की मदद से सफल उपचार करने में चिकित्सक कामयाब रहे हैं।

see more..
ईडी ने सोरेन के जमीन खरीद से जुड़े मामले में चार और को गिरफ्तार किया

ईडी ने सोरेन के जमीन खरीद से जुड़े मामले में चार और को गिरफ्तार किया

18 Apr 2024 | 8:30 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड में बरियातू जमीन सौदे से संबंधित एक धन शोधन के मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी (ईडी) ने छापे मार कर चार आरोपित व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जमीन अधिग्रहण में कालीकमाई खपाने के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कुछ एक अधिकारी जुड़े हैं।

see more..
image