Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:42 Hrs(IST)
image
भारत


तृणमूल के दागी नेताओं को भाजपा में लाने से पार्टी में रोष

नयी दिल्ली, 03 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तृणमूल कांग्रेस से नेताओं एवं विधायकों को पार्टी में लाने की महत्वाकांक्षी योजना में अड़चनें पेश आ रहीं हैं और स्थानीय नेताओं का एक वर्ग प्रतिद्वन्दी खेमे से दागी नेताओं को लाये जाने पर रोष जाहिर कर रहा है।
लाभपुर के विधायक मुनीरुल इस्लाम के भाजपा में शामिल होने से पार्टी के बीरभूम जिले के स्थानीय नेताओं में नाराज़गी है क्योंकि श्री इस्लाम क्षेत्र में हिंसक राजनीति में लिप्त रहे हैं।
सूत्रों के अनुसार तृणमूल कांग्रेस से नेताओं को भाजपा में लाने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय को पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने सचेत किया है और कहा है कि वे राज्य से नेताओं को लाकर दिल्ली में पार्टी में शामिल करने को लेकर सतर्कता बरतें। श्री रॉय पहले तृणमूल कांग्रेस में ही थे और वह पार्टी के संगठन संबंधी मामलों को देखते थे।
श्री रॉय ने कहा कि यह सही है कि श्री इस्लाम के भाजपा में प्रवेश को लेकर जिला स्तर पर कुछ असंतोष है लेकिन पार्टी का नेतृत्व स्थानीय नेताओं की भावनाओं को लेकर संवेदनशील हैं और ऐसा कुछ भी नहीं किया जाएगा जो पार्टी के सिद्धांतों के विरुद्ध हो। विगत 28 मई को श्री मुकुल रॉय के विधायक पुत्र शुभ्रांशु रॉय सहित तीन विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। इनमें श्री देवेन्द्र नाथ रॉय मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी से उत्तरी दिनाजपुर जिले की हेमताबाद से विधायक हैं जबकि तुषारकांति भट्टाचार्य बिष्णुपुर से तृणमूल कांग्रेस के विधायक हैं।
भाजपा के बीरभूम जिला इकाई के नेता कालोसना मंडल ने श्री मुनीरुल इस्लाम के पार्टी में प्रवेश का विरोध किया है और कहा है कि यदि नेतृत्व अपने निर्णय पर कायम रहता है तो उनके लिए पार्टी से बाहर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में वापस जाकर काम करने का विकल्प खुला है। सूत्रों का यह भी कहना है कि श्री मंडल अगले विधानसभा चुनाव में लाभपुर विधानसभा सीट से अपने पुत्र के लिए टिकट चाहते हैं।
सचिन.श्रवण
वार्ता
More News
केजरीवाल को इंसुलिन न देकर मारना चाहती है मोदी सरकार : संजय सिंह

केजरीवाल को इंसुलिन न देकर मारना चाहती है मोदी सरकार : संजय सिंह

20 Apr 2024 | 6:39 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता)आम आदमी पार्टी (आप) ने जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जीवन के साथ खिलवाड़ करने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि मोदी सरकार इन्सुलिन न देकर मुख्यमंत्री को मारना चाहती है।

see more..
भारतीय पशु चिकित्सा परिषद का चुनाव कार्यक्रम जारी, मतदान 8 जून को

भारतीय पशु चिकित्सा परिषद का चुनाव कार्यक्रम जारी, मतदान 8 जून को

20 Apr 2024 | 6:31 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ इसके लिए नामांकन प्रक्रिया शनिवार से शुरू हो गयी है। मतदान आठ जून को कराए जाएंगे।

see more..
बेरोजगारी, महंगाई का समाधान सिर्फ कांग्रेस के पास : प्रियंका

बेरोजगारी, महंगाई का समाधान सिर्फ कांग्रेस के पास : प्रियंका

20 Apr 2024 | 6:28 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि इस समय देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है और इस तरह की सभी समस्याओं का समाधान कांग्रेस को पास है।

see more..
सीतारमण के चुनावी बाँड जारी रखने संबंधी बयान पर कांग्रेस की तीखी प्रतिक्रिया

सीतारमण के चुनावी बाँड जारी रखने संबंधी बयान पर कांग्रेस की तीखी प्रतिक्रिया

20 Apr 2024 | 6:22 PM

नयी दिल्ली,20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के चुनाव में जीतने के बाद सरकार बनने पर चुनावी बाँड योजना जारी रखने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जनता से लूट की अपनी योजना को जारी रखना चाहती है।

see more..
image