Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:07 Hrs(IST)
image
भारत


विजेंद्र की मानहानि याचिका पर 24 जून को सुनवाई

नयी दिल्ली, 06 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता विजेंन्द्र गुप्ता की दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक के खिलाफ दाखिल मानहानि याचिका पर गुरुवार को यहां की एक अदालत ने सुनवाई करते हुए इस मामले में अगली तिथि 24 जून तय की है।
इस याचिका में श्री गुप्ता ने आरोप लगाया कि श्री केजरीवाल तथा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने उनकी छवि को नुकसान पहुंचाया है। दरअसल श्री केजरीवाल ने लोकसभा चुनावों से पहले कईं ट्वीट कर कहा था कि भाजपा उनकी हत्या उसी तरह करा सकती है जैसे प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या उनके सुरक्षाकर्मियों ने की थी।
अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट समर विशाल ने याचिका की सुनवाई करते हुए मामले की अगली तारीख 24 जून तय की है और उसी दिन श्री गुप्ता के बयान भी दर्ज किए जाएंगे।
श्री गुप्ता ने अपनी शिकायत में कहा था कि दोनों आप नेताओं ने समाचारों और ट्वीट के जरिए उनकी छवि को नुकसान पहुंचाया है और इसके लिए उन्होंने माफी भी नहीं मांगी है। श्री गुप्ता ने श्री केजरीवाल और श्री सिसौदिया पर एक करोड़ रुपए मानिहानि का दावा करते हुए याचिका पर आने वाले खर्च की भरपाई की मांग भी की है।
श्री गुप्ता ने कहा कि आप नेताओं की उस बयानबाजी से उनकी छवि को नुकसान हुआ है और इन नेताओं ने यह बात इसलिए कही थी ताकि 2019 लोेकसभा चुनावों में उन्हें इसका चुनावी फायदा मिल सके।
उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं को उनके ट्वीट हटाने और एक दिन में माफी मांगने के लिए कानूनी नोटिस भेजा था लेकिन उन्होंने इसका जवाब भी नहीं दिया। इस मामले में उन्होंने पटियाला हाऊस अदालत में याचिका दायर की थी।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
सीपीआर प्रमुख यामिनी अय्यर का इस्तीफा, डॉ श्रीनिवास चोक्काकुला होगे नए सीईओ

सीपीआर प्रमुख यामिनी अय्यर का इस्तीफा, डॉ श्रीनिवास चोक्काकुला होगे नए सीईओ

27 Mar 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली, 26 मार्च (वार्ता) नीति विषयक शोध एवं अध्ययन करने वाले प्रतिष्ठित संस्थान सेंटर फॉर पालिसी रिसर्च (सीपीआर) की अध्यक्षा एवं मुख्य अधिशासी अधिकारी यामिनी अय्यर ने त्यागपत्र दे दिया है।

see more..
केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

27 Mar 2024 | 11:53 PM

नयी दिल्ली, 27 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी के लीगल सेल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को दिल्ली की सभी ज़िला अदालतों के बाहर प्रदर्शन कर विरोध जताया।

see more..
कांग्रेस ने घोषित किया 14 और उम्मीदवार

कांग्रेस ने घोषित किया 14 और उम्मीदवार

27 Mar 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 27 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए आठवीं सूची जारी करते हुए आज 14 और उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए।

see more..
कांग्रेस ने हिमाचल के लिए दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाये

कांग्रेस ने हिमाचल के लिए दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाये

27 Mar 2024 | 11:35 PM

नयी दिल्ली, 27 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश इकाई में बदलाव करते हुए दो कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने इन नियुक्तियों को मंजूरी दी है और उन्हें तत्काल प्रभाव से काम शुरू करने के लिए कहा है।

see more..
image