Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:51 Hrs(IST)
image
भारत


शरद कुमार निभायेंगे अंतरिम सीवीसी की भूमिका

नयी दिल्ली, 11 जून (वार्ता) श्री के वी चौधरी के केंद्रीय सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) के पद से सेवानिवृत्त होने के साथ ही श्री शरद कुमार को अंतरिम सीवीसी नियुक्त किया गया है।
श्री चौधरी गत रविवार को सेवानिवृत्त हुए हैं, जबकि अन्य सतर्कता आयुक्त (वीसी) टी एम भसीन का कार्यकाल कल पूरा हुआ है। इसके साथ ही भ्रष्टाचार निरोधक इस निकाय में दो रिक्तियां हुई हैं।
कार्मिक, सार्वजनिक शिकायत और पेंशन मंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, “राष्ट्रपति को सतर्कता आयुक्त शरद कुमार को केंद्रीय सतर्कता आयुक्त अधिकृत करते हुए प्रसन्नता हो रही है। उनकी नियुक्ति सीवीसी की नियुक्ति तक प्रभावी रहेगी।”
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने सीवीसी और वीसी के पद के लिए उम्मीदवारों की छंटनी शुरू कर दी है। ये नियुक्तियां चयन समिति द्वारा की जायेगी।
समिति की अध्यक्षता प्रधानमंत्री करेंगे और इसमें केंद्रीय गृह मंत्री तथा लोकसभा में विपक्षी दल का नेता या सबसे बड़े विपक्षी दल का नेता शामिल होता है।
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के पूर्व अध्यक्ष श्री कुमार की वीसी के पद पर तैनाती जून 2018 में हुई थी और उनका कार्यकाल अक्टूबर 2020 में समाप्त होगा।
सुरेश.श्रवण
वार्ता
More News
भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त किये चुनाव प्रभारी

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त किये चुनाव प्रभारी

28 Mar 2024 | 10:05 AM

नयी दिल्ली़, 27 मार्च(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुये विभिन्न राज्यों के प्रदेश चुनाव प्रभारियों और सहप्रभारियों की नियुक्ति की है।

see more..
सीपीआर प्रमुख यामिनी अय्यर का इस्तीफा, डॉ श्रीनिवास चोक्काकुला होगे नए सीईओ

सीपीआर प्रमुख यामिनी अय्यर का इस्तीफा, डॉ श्रीनिवास चोक्काकुला होगे नए सीईओ

27 Mar 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली, 26 मार्च (वार्ता) नीति विषयक शोध एवं अध्ययन करने वाले प्रतिष्ठित संस्थान सेंटर फॉर पालिसी रिसर्च (सीपीआर) की अध्यक्षा एवं मुख्य अधिशासी अधिकारी यामिनी अय्यर ने त्यागपत्र दे दिया है।

see more..
केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वकीलों ने किया प्रदर्शन

27 Mar 2024 | 11:53 PM

नयी दिल्ली, 27 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी के लीगल सेल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को दिल्ली की सभी ज़िला अदालतों के बाहर प्रदर्शन कर विरोध जताया।

see more..
image