Tuesday, Apr 16 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
भारत


हर बूथ पर कम से कम 25 नये सदस्य बनाएगी भाजपा

नयी दिल्ली,14 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का राष्ट्रीय सदस्यता अभियान छह जुलाई से 10 अगस्त के बीच चलेगा जिसमें देश के हर मतदान केन्द्र के क्षेत्र में कम से कम 25 नये सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया गया है।
भाजपा के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के प्रभारी एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जिस प्रकार सरकार का मूल मंत्र सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास है, उसी प्रकार से संगठन का मूल मंत्र ‘सर्वस्पर्शी भाजपा, सर्वव्यापी भाजपा’ है। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी वर्गों के लिए काम करेगी और कोई भी उससे अछूता नहीं रहेगा।
उन्होंने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के मौके पर छह जुलाई से भाजपा का संगठन पर्व राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के साथ शुरू होगा जो 10 अगस्त तक चलेगा। इसमें सभी बूथों पर फोकस रहेगा। पार्टी ने सदस्यों की संख्या में कम से कम 20 प्रतिशत की वृद्धि का लक्ष्य तय किया है लेकिन पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर, सिक्किम, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, तमिलनाडु में विशेष जोर दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि 16 अगस्त से 31 अगस्त तक सक्रिय सदस्य बनाने का अभियान चलाया जाएगा। जो लोग बीते तीन साल से सदस्य हैं, उनमें से सक्रिय सदस्य बनाए जाएंगे जो साल में कम से कम सात दिन पार्टी के लिए समर्पित करें। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नये सदस्य मिसकॉल के माध्यम से बनाए जाएंगे जिनसे फॉर्म भी भरवाया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों के विशिष्ट लोगों को भी पार्टी से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा।
भाजपा के इस समय 11 करोड़ सदस्य हैं और सदस्यता अभियान के दौरान कम से कम दो करोड़ 20 लाख सदस्य और बनाने का लक्ष्य है।
श्री चौहान ने कहा कि 17 जून को प्रदेश प्रभारियों एवं सह प्रभारियों की बैठक दिल्ली में आयोजित की जाएगी जिसमें अध्यक्ष अमित शाह का संबोधन होगा। चौबीस जून को प्रदेशों में बैठकें होंगी और 30 जून तक जिला स्तरीय बैठकें आयोजित करके रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा तथा छह जुलाई से अभियान आरंभ होगा।
उन्होंने कहा कि हाल में संपन्न लोकसभा चुनावों में भाजपा को 224 सीटों पर 50 प्रतिशत से अधिक वोट मिले हैं। वह चाहते हैं कि भाजपा को अगली बार चुनाव में सभी सीटों पर 50 प्रतिशत से अधिक वोट मिलें।
सचिन.श्रवण
वार्ता
More News
अजित राय की पुस्तक ‘दृश्यांतर’ का लोकार्पण

अजित राय की पुस्तक ‘दृश्यांतर’ का लोकार्पण

16 Apr 2024 | 11:08 AM

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (वार्ता) राजधानी में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र (आईजीएनसीए) के उमंग सभागार में सोमवार को वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक अजित राय की पुस्तक ‘दृश्यांतर’ का लोकार्पण किया गया।

see more..
कानून का सम्मान करते हुए केजरीवाल अब तो सीएम पद से इस्तीफा दो: गोयल

कानून का सम्मान करते हुए केजरीवाल अब तो सीएम पद से इस्तीफा दो: गोयल

15 Apr 2024 | 9:30 PM

नयी दिल्ली 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिए गए फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि अभी श्री केजरीवाल को राहत के लिए अभी और कुछ समय इंतजार करना होगा।

see more..
कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद: सुप्रीम कोर्ट पांच अगस्त से करेगा सुनवाई, हाईकोर्ट के सर्वेक्षण संबंधी आदेश पर रोक जारी

कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद: सुप्रीम कोर्ट पांच अगस्त से करेगा सुनवाई, हाईकोर्ट के सर्वेक्षण संबंधी आदेश पर रोक जारी

15 Apr 2024 | 9:14 PM

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश के मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि मंदिर से सटे विवादित शाही ईदगाह मस्जिद परिसर का सर्वेक्षण कराने के इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक जारी रखते हुए सोमवार को कहा कि वह इस मामले में वह पांच अगस्त से सुनवाई करेगा।

see more..
image