Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
भारत


अमित शाह करेंगे पूर्वोत्‍तर परिषद की बैठक की अध्‍यक्षता

नयी दिल्ली 25 जून (वार्ता) पूर्वोत्‍तर क्षेत्र विकास मंत्री डॉ. जितेन्‍द्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुवाहाटी में हाेने वाली पूर्वोत्‍तर परिषद की बैठक की अध्‍यक्षता करेंगे।
डॉ. सिंह ने यहां पूर्वोत्‍तर परिषद (एनईसी) शिलांग की समाचार पुस्तिका न्यूजलैटर के तीसरे अंक का विमोचन करते हुए यह जानकारी दी। उन्होेंने बताया कि जुलाई 2018 में पूर्वोत्‍तर परिषद का पुनर्गठन किया गया था। केंद्रीय गृहमंत्री को इसके अध्‍यक्ष के रूप में और पूर्वोत्‍तर क्षेत्र विकास मंत्री को उपाध्‍यक्ष के रूप में नामांकित किया गया था। उन्हाेंने बताया कि श्री शाह तीन और चार अगस्‍त को गुवाहाटी में पूर्वोत्‍तर परिषद की पूर्ण बैठक की अध्‍यक्षता करेंगे।
डॉ. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व में पूर्वोत्‍तर राज्‍यों का विकास सरकार की प्राथमिकता में रहा है। उन्‍होंने कहा कि नई सरकार पिछले पांच वर्षों के विकास प्रयासों और पूर्वोत्‍तर राज्‍यों में बुनियादी ढांचा तथा लोगों के जीवन यापन के स्‍तर में सुधार लाने का कार्य जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है। इस अवसर पर एनईसी के सचिव श्रीराम मुईवा और पूर्वोत्‍तर क्षेत्र विकास मंत्रालय में सचिव डॉ.इन्‍द्रजीत सिंह भी उपस्थित थे।
सत्या
वार्ता
More News
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
image