Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:09 Hrs(IST)
image
भारत


घोटाले के भाजपा के आरोपों पर आप का पलटवार

नयी दिल्ली, 01 जुलाई (वार्ता) आम आदमी पार्टी(आप) की सरकार ने स्कूलों के निर्माण को लेकर 2000 करोड़ रुपये के घोटाले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के शामिल होने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आरोपों पर सोमवार को तीखा पलटवार किया।
श्री केजरीवाल ने ट्वीट किया,“भाजपा की सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) ने हमारी सभी फाइलों की छानबीन कर ली है, कुछ भी हासिल नहीं हुआ। यदि कोई घोटाला हुआ है तो तत्काल हमें गिरफ्तार करें। सभी एजेंसियां आपके साथ हैं। आप गरीबों की अच्छी शिक्षा क्यों रोकना चाहते हैं?”
श्री सिसोदिया ने अलग ट्वीट कर कहा, “मैं मनोज तिवारी को चुनौती देता हूं कि अगर मैंने कोई घोटाला किया है, तो मुझे गिरफ्तार करें। या तो मुझे आज शाम तक घोटाले के आरोप में गिरफ्तार करें या दिल्ली के लोगों से माफी मांगें। उन अभिभावकों, बच्चों से माफी मागिये जिनके लिए ये स्कूल बनाए जा रहे हैं।”
इस बीच, विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने सर्वश्री केजरीवाल और श्री सिसोदिया को दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षाओं के निर्माण से जुड़े 24 सवालों पर श्वेत पत्र जारी करने की चुनौती दी। उन्होंने एक वक्तव्य में श्री सिसोदिया की ओर से अपनी गिरफ्तार करने की चुनौती को आप की “नौटंकी” (नाटक) का प्रमाण करार दिया।
श्री गुप्ता ने कहा कि गिरफ्तार किए जाने की मांग करने के बजाय उन्हें (श्री सिसोदिया को) सवालों का जवाब देना चाहिए। उन्होंने केजरीवाल सरकार द्वारा स्कूली कक्षों के निर्माण में असाधारण रुचि और अत्यधिक खर्च किए जाने पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि इसके स्थान पर वैसे स्थानों पर नए स्कूल खोलने के बारे में सोचा जाता तो बेहतर होता जहां शिक्षा अभी तक वंचित बच्चों के पहुंच से बाहर हैं।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
image