Friday, Apr 19 2024 | Time 09:11 Hrs(IST)
image
भारत


आईआरएस संजय श्रीवास्तव के ठिकानों पर छापेमारी

नयी दिल्ली, 06 जुलाई (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व आयकर आयुक्त संजय कुमार श्रीवास्तव के उत्तर प्रदेश में नोएडा स्थित आवास और कार्यालय पर छापेमारी की है।
सीबीआई के सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि श्रीवास्तव के खिलाफ ठगी, धोखाधड़ी और अनुचित लाभ हासिल करने का आरोप है। इसी के मद्देनजर सीबीआई ने श्रीवास्तव के खिलाफ मामला दर्ज किया है और छापेमारी की है।
सूत्रों के अनसार, घर और दफ्तर पर की गयी छापेमारी में काफी दस्तावेज तथा इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी बरामद हुए हैं। इस दौरान सीबीआई को करीब दो करोड़ 47 लाख के आभूषण, 16 लाख 44 हजार रुपये नकद और 10 लाख की घड़ियां भी मिली है। श्रीवास्तव और परिवार के बैंक खातों में एक करोड़ 30 लाख रुपये पाये गये हैं।
सीबीआई अधिकारी सम्पत्तियों से संबंधित दस्तावेज एवं अन्य साक्ष्यों की जांच कर रहे हैं। छापे में श्रीवास्तव के बैंक लॉकर्स होने की बात भी सामने आई है।
भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के अधिकारी श्रीवास्तव उन कई आयकर अधिकारियों में शामिल थे, जिन्हें सरकार ने हाल ही में अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त कर दिया था।
गौरतलब है कि श्रीवास्तव जब नोएडा में आयकर आयुक्त (प्रथम अपील) के पद पर तैनात थे तब उनके पास द्वितीय अपील का अतिरिक्त प्रभार भी था। उनके खिलाफ आरोप है कि इन्होंने गत माह आयकर से संबंधित 104 को पिछली तारीख के (दिसंबर 2018) आदेश के रूप में दिखाया था। इनमें से 13 आदेश ऐसे थे, जिन पर उनका अधिकार क्षेत्र ही नहीं था।
सुरेश.श्रवण
वार्ता
More News
वॉइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी नए नौसेना प्रमुख नियुक्त

वॉइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी नए नौसेना प्रमुख नियुक्त

19 Apr 2024 | 8:29 AM

नयी दिल्ली,19 अप्रैल ( वार्ता) नौसेना उप प्रमुख वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को नए नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया है। रक्षा मंत्रालय के अनुसार वॉइस एडमिरल त्रिपाठी 30 अप्रैल को नौसेना प्रमुख का कार्यभार संभालेंगे। उसी दिन मौजूदा नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार सेवानिवृत हो रहे हैं।

see more..
लोक सभा के पहले चरण में 102 सीटों पर मतदान शुरू

लोक सभा के पहले चरण में 102 सीटों पर मतदान शुरू

19 Apr 2024 | 8:29 AM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के पहले चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) में 102 संसदीय सीटों के लिये शुक्रवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। इसके लिये चुनाव अधिकारी मतदान केन्द्रों पर पहले ही पहुंच गये थे।

see more..
तानाशाही के ख़िलाफ़ मज़बूती से लड़ते रहेंगे: आप

तानाशाही के ख़िलाफ़ मज़बूती से लड़ते रहेंगे: आप

18 Apr 2024 | 11:42 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने पार्टी विधायक अमानतुल्लाह ख़ान की गिरफ़्तारी पर कहा कि भाजपा की तानाशाही के ख़िलाफ़ मज़बूती से हम लड़ते रहेंगे।

see more..
केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

18 Apr 2024 | 9:30 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने कहा कि भाजपा दिल्ली चुनावों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हरा नहीं पाती है इसलिए उन्हें जेल में बंद करके उनकी जान लेने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।

see more..
image