Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
भारत


खादी ग्रामोद्योग के कूपन बांटें ओआईएल ने अपने कर्मियों को

नयी दिल्ली 20 जुलाई (वार्ता) सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनी ऑयल इंडिया लिमिटेड (ओआईएल) ने देश और विदेश में कार्यरत अपने कर्मचारियों को खादी ग्रामाेद्योग के कूपन बांटें हैं। इन कूपनों से खादी ग्रामोद्योग की दुकानों से मनपसंद सामान खरीदा जा सकता है।
खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) ने शनिवार को यहां बताया कि खादी ग्रामोद्योग को ओआईएल से अपने 14 हजार 64 कर्मचारियों के लिए खादी उपहार कूपनों के रूप में 7.03 करोड़ रुपये से भी अधिक राशि का ऑर्डर मिला है। ओआईएल ने अपने प्रत्येक कर्मचारी को 5,000 रुपये के खादी कूपन बतौर उपहार देने पर सहमति जताई है। ये कर्मचारी 5,000 रुपये के कूपन से 6,500 रुपये मूल्य के खादी एवं ग्रामोद्योग उत्‍पाद खरीद सकेंगे। इन कूपनों को वितरित किया जा रहा है और इनका उपयोग पूरे साल कभी भी किया जा सकता है।
खादी ग्रामोद्योग को ऊर्जा दक्षता ब्‍यूरो (बीईई) ने भी अपने 800 कर्मचारियों के लिए एक-एक हजार रुपये के 800 उपहार कूपनों का ऑर्डर दिया है। ये कूपन पहले ही वितरित किए जा चुके हैं और ऊर्जा दक्षता ब्‍यूरो के कर्मचारी 1,000 रुपये के कूपन से 1,300 रुपये मूल्‍य के खादी एवं ग्रामोद्योग उद्योग के उत्‍पाद खरीद सकते हैं।
केवीआईसी के अध्‍यक्ष विनय कुमार सक्‍सेना ने कहा कि सरकारी एवं सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रमों (पीएसयू) से इतनी बड़ी संख्‍या में मिले ऑर्डर से न केवल कारीगरों की आमदनी बढ़ेगी, बल्कि हजारों नए कारीगरों के जुड़ने से और ज्‍यादा रोजगारों का सृजन होगा।
सत्या, उप्रेती
वार्ता
image