Friday, Apr 26 2024 | Time 04:50 Hrs(IST)
image
भारत


तारीगामी से मुलाकात की येचुरी को अनुमति

नयी दिल्ली, 28 अगस्त (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) महासचिव सीताराम येचुरी को पार्टी के कश्मीर के नेता मोहम्मद यूसुफ तारीगामी से मिलने की बुधवार को मंजूरी दे दी।
मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने श्री येचुरी की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर यह आदेश दिया।
न्यायालय ने हालाँकि श्री येचुरी को निर्देश दिया कि वह केवल श्री तारीगामी से ही मिलेंगे और इस यात्रा को लेकर कोई राजनीति नहीं करेंगे।
गौरतलब है कि श्री येचुरी पिछले दिनों श्री तारीगामी से मिलने के लिए कश्मीर गये थे, लेकिन उन्हें हवाईअड्डे से ही वापस लौटा दिया गया था, जबकि उन्होंने एक दिन पहले ही राज्यपाल को पत्र लिखकर कहा था कि वह अपनी पार्टी के बीमार नेता श्री तारीगामी को देखने कश्मीर जा रहे हैं, इसलिए यह सुनिश्चित किया जाये कि वह उनसे मिल सकें और प्रशासन बाधा न पहुंचाये। लेकिन, प्रशासन ने उन्हें हवाईअड्डे से बाहर नहीं जाने दिया और उन्हें वापस दिल्ली लौटना पड़ा।
श्री येचुरी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में संचार व्यवस्था ठप किये जाने और कर्फ्यू लगाये जाने तथा नेताओं को जेल में बन्द किये जाने से स्थिति विस्फोटक हो गई है, इसलिए उन सभी नेताओं को रिहा किया जाये। श्री तारीगामी माकपा की केंद्रीय समिति के सदस्य हैं और भंग विधानसभा में चार बार विधायक रह चुके हैं।
सुरेश अजीत
वार्ता
More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image