Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:12 Hrs(IST)
image
भारत


शिवकुमार की गिरफ्तारी अर्थव्यवस्था से ध्यान हटाने की कोशिश: कांग्रेस

नयी दिल्ली 03 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस ने पार्टी नेता डी. के. शिवकुमार की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हुए इसे देश की बदहाल अर्थव्यवस्था से लोगों का ध्यान हटाने की एक और कोशिश करार दिया है।
प्रवर्तन निदेशालय ने हवाला कारोबार के मामले में श्री शिवकुमार को मंगलवार को यहां गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पार्टी ने बयान जारी कर श्री शिवकुमार की गिरफ्तारी की निंदा की और कहा, “हम कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीतिक भावना के तहत सुनियोजित तरीके से की जा रही कार्रवाई की निंदा करते हैं। श्री डी. के. शिवकुमार की गिरफ्तारी सरकार द्वारा अपनी राजनीतिक नाकामियों को छुपाने और देश की बदहाल अर्थव्यवस्था से ध्यान भटकाने की एक और कोशिश है।”
कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, “उर्वरक, ऑटोमोबाइल, कपड़ा और रिफाइनरी सहित सभी क्षेत्र बेरोजगारी की चपेट में हैं। इन सभी से देश का ध्यान हटाने के लिए कांग्रेस नेताओं को झूठे मामलों में फंसाकर राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से कार्रवाई की जा रही है। श्री डी. के. शिवकुमार जी की गिरफ्तारी एक ऐसी ही कोशिश है।”
उल्लेखनीय है कि ईडी ने हवाला कारोबार के मामलों में पिछले कई दिनों से पूछताछ करने के बाद कर्नाटक के कांग्रेस नेता डी. के शिवकुमार को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। ईडी अधिकारी राष्ट्रीय राजधानी में श्री शिवकुमार से पांच दिनों से पूछताछ कर रहे थे।
उधर, शिवकुमार ने भी अपनी गिरफ्तारी को राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया। उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के बाद ट्वीट कर कहा, “मैं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मित्रों को बधाई देता हूं, जो आखिरकार मुझे गिरफ्तार करवाने में सफल हो गये। मेरे खिलाफ आयकर विभाग और ईडी के मामले राजनीति से प्रेरित हैं और मैं भाजपा की प्रतिशोध की राजनीति का पीड़ित हूं।” उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों और शुभचिंतकों से निरुत्साहित नहीं होने की अपील करते हुए कहा कि मुझे न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है और वह राजनीतिक प्रतिशोध से उनके खिलाफ की गई कार्रवाई में कानूनी और राजनीतिक रूप से जीत हासिल करेंगे।
उन्होंने कहा, “मैं पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों और शुभचिंतकों से अपील करता हूं कि वे विचलित न हों क्योंकि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। मुझे ईश्वर और अपने देश की न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है और मुझे पूरा यकीन है कि मैं राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से की गई इस कार्रवाई में कानूनी और राजनीतिक तरीके से जीत हासिल करूंगा।
संतोष, रवि
वार्ता
More News
लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों के लिये मतदान की तैयारियां पूरी

25 Apr 2024 | 6:01 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में चुनाव में शुक्रवार को 12 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर वोट डाले जायेंगे और इसके लिये चुनाव आयोग ने मतदान केन्द्रों तक वोटिंग मशीनें पहुंचाने से लेकर सुरक्षा व्यवस्था समेत सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

see more..
हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:53 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

see more..
पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

25 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों से परेशान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पुरानी पार्टी के ‘न्याय पत्र’ को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
image