Friday, Apr 26 2024 | Time 02:27 Hrs(IST)
image
भारत


बाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे जज का कार्यकाल बढ़ा

नई दिल्ली, 13 सितंबर (वार्ता) अयोध्या के बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश एस के यादव का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है।
उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव द्वारा न्यायालय के आदेश पर अमल करने के बारे में पेश हलफनामे और ऑफिस मेमो का अवलोकन किया।
उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता ऐश्वर्या भाटी ने न्यायमूर्ति आर एफ नरिमन और न्यायमूर्ति सूर्य कांत की पीठ को सूचित किया कि शीर्ष अदालत के निर्देश का पालन किया जा चुका है और विशेष न्यायाधीश का कार्यकाल अयोध्या विध्वंस मामले में फैसला सुनाये जाने की अवधि तक बढ़ा दिया गया है।
पीठ ने मामले का निबटारा करते हुए कहा, ‘‘हम संतुष्ट है कि आवश्यक कदम उठाये गये हैं।''
शीर्ष अदालत ने 23 अगस्त को राज्य सरकार से कहा था कि अयोध्या मामले की सुनवाई करने वाले विशेष न्यायाधीश द्वारा न्यायालय को भेजे गये पत्र में किये गये अनुरोध पर गौर किया जाये।
उत्तर प्रदेश सरकार ने अधिसूचना जारी करके कार्यकाल बढ़ाया है।
शीर्ष अदालत ने पिछली सुनवाई में श्री यादव को कहा था कि वह अप्रैल 2020 तक मामले की सुनवाई पूरी कर फैसला सुनाएं।
लखनऊ की सीबीआई की विशेष अदालत में भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा, महंत नृत्यगोपाल दास और अन्य पर बाबरी विध्वंस का मुकदमा चल रहा है।
सुरेश जितेन्द्र
वार्ता
More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image