Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:21 Hrs(IST)
image
भारत


अमेज़न एवं फ्लिपकार्ट की जांच करायें मोदी

नयी दिल्ली 30 अक्टूबर (वार्ता) व्यापारियों के संगठन अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ई. कॉमर्स कंपनियों अमेज़न एवं फ्लिपकार्ट और अन्य कंपनियों की कथित अनैतिक व्यावसायिक मॉडल की जांच कराने का आग्रह किया है।
परिसंघ ने प्रधानमंत्री को बुधवार को लिखे एक पत्र में कहा कि ई. कॉमर्स कंपनियां घरेलू काराेबार को ख़त्म करना चाहती हैं और इसलिए लगातार लागत से भी कम मूल्य पर माल बेचकर और भारी छूट देकर सरकार की विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) नीति का खुला उल्लंघन कर रही हैं।
पत्र में कहा गया है कि ई. कॉमर्स कंपनियों खास तौर पर अमेज़न एवं फ्लिपकार्ट एफडीआई नीति, 2018 के प्रेस नोट नंबर 2 का स्पष्ट और खुले तौर पर उल्लंघन कर रही हैं और असमान प्रतिस्पर्धा के कारण व्यापारी उनके सामने टिक नहीं रहे हैं। पत्र में कहा गया कि ये दोनों कंपनियां अपने कारोबार में घाटा दर्शाते हैं जबकि इनके राजस्व में होती हैं।
पत्र के अनुसार बाजार में असमान प्रतिस्पर्धी माहौल बनाने के लिए ई. कॉमर्स नैतिक व्यवहार करती हैं जिससे सरकार को कर का भारी नुकसान उठाना पड़ता है।
सत्या
वार्ता
More News
भाजपा ने लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा

भाजपा ने लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा

23 Apr 2024 | 3:56 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लद्दाख की लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा है। पार्टी की आज यहां जारी 14वीं सूची में लद्दाख में श्री ताशी ग्यालसन को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

see more..
अदालत ने केजरीवाल, कविता की न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ाई

अदालत ने केजरीवाल, कविता की न्यायिक हिरासत सात मई तक बढ़ाई

23 Apr 2024 | 3:31 PM

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली की एक विशेष अदालत ने आबकारी नीति 2021-22 कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मुकदमे में तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत मंगलवार को सात मई तक के लिए बढ़ा दी।

see more..
आख़िरकार जेल प्रशासन ने केजरीवाल को इन्सुलिन दी : आप

आख़िरकार जेल प्रशासन ने केजरीवाल को इन्सुलिन दी : आप

23 Apr 2024 | 1:05 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि आख़िरकार जेल प्रशासन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बढ़ती हुई सुगर के लिए इन्सुलिन दी।

see more..
image