Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
भारत


मोदी आसियान समिट में हिस्सा लेने जाएंगे

नयी दिल्ली 31 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16वें अासियान-भारत शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दो नवंबर से तीन दिवसीय यात्रा पर थाईलैंड जाएंगे।
श्री मोदी 14वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन और तीसरे आरसीईपी शिखर सम्मेलन और संबंधित कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। इस दौरान श्री मोदी महत्वपूर्ण क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (आरसीईपी) विचार-विमर्श सहित अन्य महत्वपूर्ण बैठकें करेंगे।
विदेश मंत्रालय की सचिव (पूर्व) विजय ठाकुर सिंह ने गुरुवार को कहा कि थाईलैंड में आसियान से संबंधित बैठकें भारतीय कूटनीति के दृष्टि से महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा हालांकि आरसीईपी के संबंध में कहा, “स्पष्ट रूप से कुछ महत्वपूर्ण मुद्दे अभी भी बाकी हैं और एक निष्पक्ष और पारदर्शी वातावरण में उसके समाधान के प्रयास किए जा रहे हैं।”
विदेश मंत्रालय सचिव ने कहा, “ये मुद्दे हमारी अर्थव्यवस्था और हमारे लोगों की आजीविका के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं।”
प्रधानमंत्री दो नवंबर को बैंकॉक के नेशनल इंडोर स्टेडियम में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे।
सुश्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री गुरु नानक देव जी की 550 वीं जयंती और एक तमिल क्लासिक तिरुक्कुरल के थाई भाषा में अनुवाद की स्मृति में सिक्का भी जारी करेंगे।
श्री मोदी तीन नंवबरे को भारत-आसियान शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।
उन्होंने कहा क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी मुद्दों को सुलझाने के लिए बैंकॉक में बातचीत चल रही है। नेताओं के शामिल होने पर सम्मेलन में वार्ता की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। आरसीईपी ब्लॉक में आसियान समूह के 10 देश हैं जिनमें ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, मलेशिया, म्यांमार, सिंगापुर, थाईलैंड, फिलीपींस, लाओस और वियतनाम और भारत, चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड एफटीए साझेदार हैं।
उप्रेती राम
वार्ता
More News
फोर्टिस ने एआई संचालित संपूर्ण मेंटल हेल्थ सॉल्यूशन जारी किया

फोर्टिस ने एआई संचालित संपूर्ण मेंटल हेल्थ सॉल्यूशन जारी किया

24 Apr 2024 | 5:32 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) निजी क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवा प्रदाता अस्पताल श्रृंखला फोर्टिस हेल्थकेयर ने यूनाइटेड वी केयर के सहयोग से आर्टिफिशियल इन्टेलीजेंस (एआई) संचालित संपूर्ण मेंटल हेल्थ साॅल्यूशन अदायु माइंडफुलनेस के बुधवार को जारी करने की घोषणा की।

see more..
बेहतर कल के लिए सुदृढ बुनियादी ढांचे में निवेश जरूरी: मोदी

बेहतर कल के लिए सुदृढ बुनियादी ढांचे में निवेश जरूरी: मोदी

24 Apr 2024 | 5:32 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि बेहतर कल के लिए आज सुदृढ़ बुनियादी ढांचे में निवेश किये जाने की जरूरत है।

see more..
image