Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:01 Hrs(IST)
image
भारत


सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं : नड्डा

नयी दिल्ली 14 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने उच्चतम न्यायालय द्वारा राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज किये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए आज कहा कि आज स्पष्ट हो गया है कि सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं।
श्री नड्डा ने यहां एक बयान में कहा, “इस बार भी सत्य की जीत हुई है और झूठ की हार हुई है। उच्चतम न्यायालय के फैसले से यह सिद्ध हो गया है कि झूठ के पांव नहीं होते और विजय हमेशा सत्य की ही होती है।” उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय का नाम लेकर देश के सबसे लोकप्रिय एवं ईमानदार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की झूठी और शर्मनाक बयानबाजी पर दायर अवमानना याचिका पर उच्चतम न्यायालय ने कहा कि राहुल गांधी ने जानबूझ कर बार-बार ऐसे बयान दिए और अदालत को राजनीति में घसीटा। न्यायालय ने श्री गांधी से भविष्य में बयानबाजी में सतर्कता बरतने को भी कहा। चूंकि सजा से बचने के लिए श्री गांधी ने न्यायालय से माफी मांग ली थी और अदालत ने उनकी माफी स्वीकार कर ली थी, इसलिए वह सजा से बच गए अन्यथा उन पर इस बयानबाजी को लेकर भी कार्रवाई होती।
श्री नड्डा ने कहा कि सड़क से संसद तक श्री गांधी और कांग्रेस पार्टी ने राफेल सौदे पर देश को गुमराह करने की भरसक कोशिश की लेकिन सच्चाई सामने आकर रहती है क्योंकि झूठ के पाँव नहीं होते। श्री गांधी को इसके लिए देश से अविलंब माफी मांगनी चाहिए।
उच्चतम न्यायालय में राफेल सौदे को लेकर चार अलग-अलग याचिकाएं दायर की गई थी और इसमें मुख्यतः तीन विषयों निर्णय प्रक्रिया, विमान की कीमत और ऑफसेट पार्टनर के चुनाव पर सवाल उठाये गए थे। उच्चतम न्यायालय ने सभी आरोपों को खारिज करते हुए स्पष्ट फैसला दिया कि इसमें जांच की कोई जरूरत नहीं है।
भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि आजादी के बाद एक कोरे झूठ के आधार पर देश की जनता को गुमराह करने का इतना बड़ा प्रयास पहले कभी नहीं हुआ। उससे भी ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि यह दुष्प्रयास देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस पार्टी और उसके तत्कालीन अध्यक्ष राहुल गाँधी द्वारा किया गया है। अदालत द्वारा श्री गाँधी को फटकार इस बात का सबूत है।
उन्होंने कहा कि श्री गांधी और कांग्रेस द्वारा जानबूझ कर लोकसभा चुनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री श्री मोदी और देश की छवि धूमिल करने के लिए किया गया एक कुत्सित प्रयास भर था और कुछ नहीं। आज दूध का दूध और पानी का पानी हो गया है। वर्ष 2007 से 2014 तक देश की रक्षा जरूरतों से संबंधित सभी मामलों को लटका कर कांग्रेस की सोनिया मनमोहन सरकार ने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है।
श्री नड्डा ने कहा कि श्री गाँधी और कांग्रेस पार्टी ने राफेल सौदे पर एक के बाद एक कई झूठ बोले। राफेल सौदे की कीमत को लेकर झूठ बोला, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति और वर्तमान राष्ट्रपति को उद्धृत करते हुए झूठ बोला, सौदे की प्रक्रिया को लेकर झूठ बोला, ऑफसेट पार्टनर के चुनाव को लेकर झूठ बोला लेकिन सर्वोच्च अदालत से लेकर जनता की अदालत तक, राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी के एक-एक झूठ का पर्दाफ़ाश हो गया है। कांग्रेस पार्टी ने देश की सभी संवैधानिक संस्थाओं का हर समय अपमान ही किया है चाहे वह उच्चतम न्यायालय हो, नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक हो, चुनाव आयोग हो या फिर अन्य संवैधानिक पदों की गरिमा।
सचिन टंडन
वार्ता
More News
हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:53 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

see more..
पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

25 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों से परेशान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पुरानी पार्टी के ‘न्याय पत्र’ को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
image