Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:03 Hrs(IST)
image
भारत


अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में छत्तीसगढ़ मंडप का भूपेश ने किया उदघाटन

नयी दिल्ली, 14 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को यहां प्रगति मैदान में आयोजित 39 वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में छत्तीसगढ़ मंडप का उद्घाटन किया।
सत्ताइस नवम्बर तक चलने वाले व्यापार मेले में छत्तीसगढ़ सरकार के विभिन्न विभागों ने स्टॉल लगाए हैं। श्री बघेल ने इन स्टाॅलों का निरीक्षण किया और अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने छत्तीसगढ़ के शिल्पकारों के कार्यों की सराहना करते हुए विजीटर्स बुक में लिखा, “हमारे मेहनती शिल्पकारों के अनुकरणीय कामों को छत्तीसगढ़ के मंडप में स्टाॅलों पर देखा जा सकता है। उनके द्वारा बनाए गए उत्पाद विश्वस्तरीय हैं। ”
इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के कृषि और जल संसाधन मंत्री रवींद्र चौबे तथा खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी मौजूद थे।
प्रगति मैदान में हॉल नंबर 12 ए में छत्तीसगढ़ का मंडप पहले ही दिन दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। मंडप को मेले की थीम “ईज ऑफ डूइंग बिजनेस” के अनुसार डिजाइन किया गया है। छत्तीसगढ़ की हस्तकला और हथकरघा उत्पाद जैसे बेल मेटल, ढोकरा कला, कोसा सिल्क की साड़ियां आदि मंडप पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। प्राकृतिक रंगों से तैयार वस्त्र और चादरें और हर्बल उत्पाद भी यहां सुलभ हैं।
इस वर्ष मेले में 20 से अधिक देश और 800 से अधिक कंपनियां शामिल हो रही हैं।
टंडन आशा
वार्ता
More News
मप्र में वीआईपी कल्चर को खत्म करेंगे : मोहन यादव

मप्र में वीआईपी कल्चर को खत्म करेंगे : मोहन यादव

23 Apr 2024 | 12:40 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि राज्य में वीआईपी संस्कृति को नहीं चलने देंगे और सबके साथ एक जैसा व्यवहार किया जाएगा।

see more..
न्यायालय ने वीसी के माध्यम से दैनिक डॉक्टर परामर्श की केजरीवाल की याचिका खारिज की

न्यायालय ने वीसी के माध्यम से दैनिक डॉक्टर परामर्श की केजरीवाल की याचिका खारिज की

23 Apr 2024 | 10:14 AM

नयी दिल्ली, 22 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उनकी तीव्र मधुमेह और रक्त शर्करा के स्तर में उतार-चढ़ाव के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (वीसी) के माध्यम से प्रतिदिन 15 मिनट के लिए डॉक्टर से परामर्श लेने की याचिका खारिज कर दी।

see more..
विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को सीसीएल नहीं देना संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन

विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को सीसीएल नहीं देना संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन

22 Apr 2024 | 11:08 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को चाईल्ड केयर लीव (सीसीएल) देने से इनकार करना कार्यबल में महिलाओं की समान भागीदारी संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन है।

see more..
image