Friday, Apr 26 2024 | Time 01:33 Hrs(IST)
image
भारत


साइबर अपराध, सुरक्षा से जुड़े मसलों पर होगी चर्चा

नयी दिल्ली, 20 नवंबर (वार्ता) साइबर कानून, साइबर अपराध और साइबर सुरक्षा पर तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन बुधवार को यहां शुरू हुआ, जिसमें साइबर सुरक्षा, आर्टिफिशियल इन्टेलीजेंस एवं अन्य मसलों पर दुनिया भर के विशेषज्ञ अपने विचार एवं सुझाव रखेंगे।
यह सम्मेलन साइबरडाटनेट संगठन एवं उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ वकील पवन दुग्गल से जुड़े एसोसियेट्स की ओर से आयोजित किया जा रहा है। इसके उद्घाटन सत्र के मौके पर जम्मू-कश्मीर उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल, प्रधानमंत्री कार्यालय में साइबर सुरक्षा एवं साइबर अपराध मामलों के विशेष सचिव लेफ्टिनेंट जनरल राजेश पंत और देश-विदेश से आये विशेषज्ञ उपस्थित थे।
श्री दुग्गल ने इस अवसर पर कहा कि साइबर अपराध को लेकर ‘साझे शीर्षक’ और विधिक तंत्र की तत्काल आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष साइबर अपराधों के कारण दुनिया भर में बहुत बड़ी रकम हड़प ली गयी है। उन्होंने कहा, “जिस तरह से प्रौद्योगिकी में हर क्षण बदलाव आ रहे हैं, उसके मद्देनजर हमें साइबर सुरक्षा पर खास ध्यान देना होगा और इसके लिए माहौल भी बनाना होगा जिससे साइबर अपराधों से होने वाली दिक्कतों से बचा जा सके।”
श्रवण सुरेश
वार्ता
More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image