Saturday, Sep 19 2020 | Time 05:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका में रविवार से वी चैट बंद होगा
भारत


गुवाहाटी, डिब्रूगढ़ की उड़ानें लगातार दूसरे दिन रद्द

नयी दिल्ली, 12 दिसंबर (वार्ता) असम में हिंसा की घटनाओं को देखते हुये विमान सेवा कंपनियों ने गुवाहाटी तथा डिब्रूगढ़ हवाई अड्डों को जाने वाली और वहाँ से आने वाली उड़ानें गुरुवार को लगातार दूसरे दिन रद्द कर दी हैं जबकि नागर विमानन मंत्रालय ने कहा है कि वह स्थिति पर नजर बनाये हुये है।
नागर विमानन मंत्रालय ने ट्विटर पर जारी आधिकारिक बयान में लिखा है कि हवाई अड्डे को जोड़ने वाले सड़क मार्ग के अवरुद्ध होने के कारण डिब्रूगढ़ हवाई अड्डे पर यात्रियों की आवाजाही बाधित हुई है। हवाई अड्डे पर फँसे यात्रियों को स्थानीय प्रशासन द्वारा हर प्रकार की जरूरी सुविधा दी जा रही है। उसने कहा,“इन यात्रियों को चरणबद्ध तरीके से निकाला जा रहा है। उड़ानों के परिचालन में 12 दिसंबर को आयी अस्थायी बाधा पर करीबी नजर रखी जा रही है। विमान सेवा कंपनियों तथा अन्य हितधारकों के साथ सलाह-मशविरा कर स्थिति सामान्य होते ही हवाई अड्डे से परिचालन शुरू किया जायेगा।”
इंडिगो ने एक बयान जारी कर बताया कि गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ को जाने वाली उसकी सभी उड़ानें आज रद्द रहेंगी। इन हवाई अड्डों में फँसे यात्रियों को निकालने के लिए तय अधिकतम किराये के साथ राहत उड़ानों का फैसला किया है। इसके अलावा उसने गुवाहाटी, डिब्रूगढ़ और जोरहाट हवाई अड्डों के लिए 13 दिसंबर तक जाने और वहाँ से आने वाली उड़ानों के टिकट रद्द कराने या उनकी तिथि में बदलाव पर शुल्क माफ करने की घोषणा की है।
गोएयर और स्पाइसजेट ने भी 13 दिसंबर तक की उड़ानों के टिकट रद्द कराने और तिथि में बदलाव का शुल्क माफ करने की घोषणा की है।
विस्तारा ने कहा है कि सरकार की सलाह पर उसने डिब्रूगढ़ और बागडोगरा के बीच आज की अपनी दोनों उड़ानें रद्द कर दी हैं। उसने गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ हवाई अड्डों को जाने तथा वहाँ से आने वाली उड़ानों के 15 दिसंबर तक के टिकट रद्द कराने या तिथि में बदलाव का शुल्क माफ करने की घोषणा की है।
अजीत.श्रवण
वार्ता
More News
आक्सीजन आपूर्ति करने वाले वाहनों पर कोई पांबदी लागू नहीं: गृह मंत्रालय

आक्सीजन आपूर्ति करने वाले वाहनों पर कोई पांबदी लागू नहीं: गृह मंत्रालय

18 Sep 2020 | 10:03 PM

नयी दिल्ली 18 सितम्बर (वार्ता) कोरोना महामारी के बढते प्रकोप के कारण कुछ राज्यों द्वारा दूसरे राज्यों में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति में बाधा पहुंचाने की कोशिशों का संज्ञान लेते हुए गृह मंत्रालय ने कहा है कि मेडिकल आक्सीजन आवश्यक स्वास्थ्य वस्तु है और इसकी निर्बाध आपूर्ति में किसी तरह की पाबंदी नहीं लगायी जा सकती।

see more..
देश में कोरोना के 10 लाख से अधिक संक्रिय मामले, 52 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित

देश में कोरोना के 10 लाख से अधिक संक्रिय मामले, 52 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित

18 Sep 2020 | 9:42 PM

नयी दिल्ली 18 सितंबर (वार्ता) देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 10 लाख के पार पहुंच गयी है, जबकि संक्रमितों का आंकड़ा 52 लाख के पार हो गया है।

see more..
बिहार के आरा में 74 विकासपरक परियोजनाओं का लोकार्पण

बिहार के आरा में 74 विकासपरक परियोजनाओं का लोकार्पण

18 Sep 2020 | 7:38 PM

नयी दिल्ली 18 सितम्बर (वार्ता) केंद्रीय विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आर.के. सिंह ने शुक्रवार को बिहार के आरा क्षेत्र में 74 विकासपरक परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

see more..
किसानों के सशक्तिकरण के लिए दिन रात काम कर रही है सरकार: शाह

किसानों के सशक्तिकरण के लिए दिन रात काम कर रही है सरकार: शाह

18 Sep 2020 | 7:26 PM

नयी दिल्ली 18 सितम्बर (वार्ता) कृषि संबंधी दो विधेयकों के प्रावधानों को लेकर किसानों द्वारा किये जा रहे विरोध के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कहा कि कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए सरकार दिन रात काम कर रही है।

see more..
image