Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:47 Hrs(IST)
image
भारत


फिल्माें में हिंसा और अश्लीलता से बचना चाहिए: नायडु

नयी दिल्ली 23 दिसंबर (वार्ता) उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने फिल्मों में हिंसा, अशिष्‍टता और अश्लीलता नहीं दिखाने का आह्वान करते हुए सोमवार को कहा कि समाज की चुनौतियों और विभिन्न विचारधाराओं की कलात्मक प्रस्तुति होनी चाहिए जिससे सामाजिक सौहार्द बना रहे तथा नैतिक सिद्धांतों को मजबूती मिले।
श्री नायडु ने यहां ‘66 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार’ प्रदान करने के बाद कहा कि फिल्म निर्माताओं को इस शक्तिशाली माध्यम के लोगों पर पड़ने वाले गहरे प्रभाव के प्रति सचेत रहना चाहिए। युवा मन पर सिनेमा के पड़ने वाले गहरे प्रभाव की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि सिनेमा सही मूल्यों को बढ़ावा देने में एक प्रमुख भूमिका निभा सकता है।
उप राष्ट्रपति ने कहा, “ हमें महिलाओं के खिलाफ हिंसा की मौजूदा प्रवृत्ति से निपटने के लिए एक कड़ा संदेश देना चाहिए।” उन्होंने देश के कुछ हिस्सों में महिलाओं के खिलाफ दुष्‍कर्म और हिंसा की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की और कहा कि समाज में सभी लोगों, विशेष रूप से फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों को महिलाओं का सम्मानजनक चित्रण करना चाहिए।
इस अवसर पर सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, सूचना और प्रसारण सचिव रवि मित्तल, जूरी के सदस्य और अध्यक्ष तथा अभिनेता अक्षय कुमार, आयुष्मान खुराना, कीर्ति सुरेश, विक्की कौशल सहित पुरस्कार विजेता उपस्थित थे।
सत्या
जारी वार्ता
More News
बाबा रामदेव, बालकृष्ण को माफीनामा प्रकाशित करने का एक सप्ताह का मिला मौका

बाबा रामदेव, बालकृष्ण को माफीनामा प्रकाशित करने का एक सप्ताह का मिला मौका

16 Apr 2024 | 6:05 PM

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने विभिन्न बीमारियों के इलाज से संबंधित पतंजलि आयुर्वेद के ‘भ्रामक’ विज्ञापनों और एलोपैथिक चिकित्सा के ‘खिलाफ’ बयान देने से जुड़े अदालती अवमानना के ​​मामले में बाबा रामदेव और बालकृष्ण को एक सप्ताह के भीतर विज्ञापन के जरिए माफीनामा प्रकाशित करवाने का मंगलवार को मौका दिया।

see more..
image