Friday, Mar 29 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
भारत


भाजपा की पहली सूची में 57 नाम, केजरीवाल के खिलाफ पत्ते नहीं खोले

नयी दिल्ली 17 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए अपने 57 उम्मीदवारों की पहली सूची आज शाम यहां जारी की और दावा किया कि उसके प्रत्याशी विजेताओं की टीम है जो दिल्ली की अगली सरकार बनाएगी।
भाजपा ने पहली सूची नयी दिल्ली सीट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अभी पत्ते नहीं खोले हैं जबकि पटपड़गंज सीट से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के विरुद्ध रवि नेगी को उतारा है। पिछले चुनावों में आम आदमी पार्टी के टिकट पर जीते और केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से मौका दिया गया है। पिछली बार वह करावलनगर से जीते थे।
भाजपा के उपाध्यक्ष श्याम जाजू, केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में यह सूची जारी की। इस सूची में चार महिलाओं को टिकट दिया गया है।
श्री तिवारी ने संवाददाताओं से कहा कि वह पूर्ण विश्वास के साथ कहते हैं कि ये विजेताओं की टीम है और विधानसभा चुनाव जीतने जा रही है। हम सकारात्मक एजेंडा के साथ आगे बढ़ेंगे और केन्द्र सरकार के अच्छे कार्यों को हर घर में पहुंचाएंगे। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में इस बार भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि बाकी 13 उम्मीदवारों की भी जल्द घोषणा की जाएगी।
इस सूची में रोहिणी से प्रत्याशी विजेन्द्र गुप्ता, विश्वासनगर से उम्मीदवार ओ पी शर्मा भाजपा के निवर्तमान विधायक हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सरदार आर पी सिंह को राजेन्द्र नगर से उतारा गया है। तुगलकाबाद से दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी के भतीजे विक्रम बिधूड़ी काे उतारा गया है।
भाजपा ने तीन पूर्व महापौर को भी उम्मीदवार बनाया है जिनमें दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा के भाई मास्टर आज़ाद सिंह को मुंडका से, श्री योगेन्द्र चंदोलिया को करोल बाग (सु) से और श्री खुशीराम को डॉ. अंबेडकरनगर शामिल हैं। पार्टी ने कांग्रेस के पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह बिट्टू को तिमारपुर से उम्मीदवार बनाया है। पार्षदों में उत्तरी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष जय प्रकाश को सदर बाजार से उम्मीदवार बनाया गया है। आम आदमी पार्टी छोड़ने वाले विधायक अनिल बाजपेयी को भाजपा ने गांधीनगर से टिकट दिया है।
टिकट पाने वाली महिलाओं में श्रीमती रेखा गुप्ता को शालीमार बाग, श्रीमती लता सोढ़ीं को बल्ली मारान, श्रीमती शिखा राय को ग्रेटर कैलाश तथा श्रीमती किरण बैद को त्रिलोकपुरी (सु) से उतारा गया है।
सत्तर सदस्यीय विधानसभा का चुनाव आठ फरवरी को होना है जिसका परिणाम 11 फरवरी को आएगा।
मिश्रा सचिन
वार्ता
More News
गोला बारूद और टारपीडो ले जाने वाली बार्ज नौका नौसेना के बेड़े में शामिल

गोला बारूद और टारपीडो ले जाने वाली बार्ज नौका नौसेना के बेड़े में शामिल

29 Mar 2024 | 2:39 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) गोला बारूद, टारपीडो तथा मिसाइलों को समुद्र में एक स्थान से दूसरे स्थान पर लाने - ले जाने में सक्षम तीसरी बार्ज नौका एलएसएएम-18 गुरुवार को नौसेना के बेडे में शामिल हो गयी।

see more..
हमें किसी बाहरी ताकत की मदद की आवश्यकता नहीं: कांग्रेस

हमें किसी बाहरी ताकत की मदद की आवश्यकता नहीं: कांग्रेस

29 Mar 2024 | 2:32 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) आयकर विभाग की कार्रवाई का सामना कर रही कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी को किसी बाहरी ताकत की मदद की आवश्यकता नहीं है और उसे भारतीय लोकतंत्र तथा न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है।

see more..
केजरीवाल ने तानाशाही ताकतों को ललकारा:सुनीता केजरीवाल

केजरीवाल ने तानाशाही ताकतों को ललकारा:सुनीता केजरीवाल

29 Mar 2024 | 2:25 PM

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने कहा कि उनके पति के रोम रोम में देशभक्ति है और उन्होंने देश के सबसे भ्रष्टाचारी और तानाशाही ताकतों को ललकारा है।

see more..
राष्ट्रीय सैन्य उद्देश्यों को पूरा करने के लिए सशस्त्र बलों में एकजुटता महत्वपूर्ण: नौसेना प्रमुख

राष्ट्रीय सैन्य उद्देश्यों को पूरा करने के लिए सशस्त्र बलों में एकजुटता महत्वपूर्ण: नौसेना प्रमुख

29 Mar 2024 | 2:20 PM

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार ने राष्ट्रीय सैन्य उद्देश्यों को हासिल करने के लिए सशस्त्र बलों में एकजुटता और एकीकरण के महत्व पर बल दिया है।

see more..
image