Friday, Apr 19 2024 | Time 17:30 Hrs(IST)
image
भारत


त्रिनगर सीट से तोमर का नामांकन रद्द किया जाये: भाजपा

नयी दिल्ली,20 जनवरी(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर दिल्ली विधानसभा की त्रिनगर सीट से आम आदमी पार्टी(आप) उम्मीदवार जितेंद्र तोमर की फर्जी डिग्री मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले के बाद भी टिकट मिलने के मद्देनजर उनका नामांकन रद्द करने की मांग की है।
प्रतिनिधिमंडल में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह,पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय गोयल , प्रदेश प्रवक्ता हरीश खुराना , अधिवक्ता ओम पाठक और भाजपा विधि एवं विधायी विभाग संयाेजक नीरज के अलावा अन्य नेता शामिल थे ।
श्री पुरी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शिकायत का संग्यान लेते हुए समुचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि 17 जनवरी को उच्च न्यायालय ने तोमर को अपनी शिक्षा को लेकर झूठी जानकारी देने का दोषी माना था । अब वोट बैंक की लालच में आप ने फर्जी डिग्री मामले में 2015 में गिरफ्तार हो चुके तोमर को फिर से टिकट देकर निम्न स्तरीय राजनीति की भी पराकाष्ठा पार कर दी । आप पाटी में एक नहीं बल्कि ऐसे 15 लोग हैं जिन पर गंभीर आरोप हैं जो साबित भी हुए हैं लेकिन उन्हें विधानसभा चुनाव के लिए टिकट भी दिया गया है । ऐसा करके आप ने जनता के भरोसे का मजाक बनाया है ।
श्री गोयल ने कहा कि तोमर को 2015 में अरविंद केजरीवाल सरकार में कानून मंत्री बनाया गया था किंतु जलाई में उन्हें दिल्ली पुलिस ने फर्जी डिग्री मामले में गिरफ्तार किया था । इसकी वजह से उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था । यह सब जानते हुए भी आप ने तोमर को फिर से विधानसभा चुनाव के लिए टिकट देकर साबित कर दिया है कि वह भ्रष्ट विधायकों वाला दल है जिसमें फर्जी लोगों को वरीयता दी जाती है ।
मिश्रा जितेन्द्र
वार्ता
More News
त्रिपुरा में दोपहर तीन बजे तक सबसे अधिक 68.35 प्रतिशत एवं बिहार में सबसे कम 39.73 मतदान

त्रिपुरा में दोपहर तीन बजे तक सबसे अधिक 68.35 प्रतिशत एवं बिहार में सबसे कम 39.73 मतदान

19 Apr 2024 | 5:27 PM

नई दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनावों के पहले चरण में आज हो रहे मतदान में दोपहर तीन बजे तक त्रिपुरा में सबसे अधिक 68.35 प्रतिशत एवं बिहार में सबसे कम 39.73 प्रतिशत मतदान हुआ है।

see more..
टिंडर का ‘एवरी सिंगल वोट काउंट्स’ जागरूकता अभियान

टिंडर का ‘एवरी सिंगल वोट काउंट्स’ जागरूकता अभियान

19 Apr 2024 | 4:20 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) नए लोगों से मिलने के ऐप टिंडर ने आम चुनाव में मद्देनजर देश में ‘एवरी सिंगल वोट काउंट्स’ जागरूकता अभियान शुरू किया है।

see more..
महिला आयोग का महिला के साथ  दरिंदगी पर नोटिस

महिला आयोग का महिला के साथ दरिंदगी पर नोटिस

19 Apr 2024 | 4:21 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय महिला आयोग ने मध्यप्रदेश में एक महिला के साथ दरिंदगी होने पर राज्य पुलिस महानिदेशक को नोटिस भेजकर तीन दिन के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

see more..
image