Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:22 Hrs(IST)
image
भारत


क्वारंटीन पूरा करने के बाद लोगों को घर नहीं भेज रही सरकार : दानिश

क्वारंटीन पूरा करने के बाद लोगों को घर नहीं भेज रही सरकार  : दानिश

नयी दिल्ली,20 मई (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी के नेता एवं सांसद कुंवर दानिश अली ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर क्वारंटीन अवधि पूरा करने के बाद भी लोगों को जानबूझकर परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में क्वारंटीन सेंटर में पचास दिन से अधिक समय होने के बावजूद लोगों को उनके घर नहीं जाने दिया जा रहा है।

श्री अली ने बुधवार को यूनीवार्ता से कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 15 मई को पत्र लिखकर आवाज उठाई थी कि उनके संसदीय क्षेत्र अमरोहा में 45 से भी ज्यादा दिनों से लोग गैरकानूनी तरीके से क्वारंटीन में हैं उन्हें उनके घर भेजा जाए। उसके बाद उनमें से अम्बेडकरनगर निवासी हाफ़िज़ुल्ला की अमरोहा में हार्टअटैक से मौत भी हो गई जिसके बाद सबको घर भेज दिया गया। यही हालात उत्तर प्रदेश के विभिन ज़िलों के हैं। अमरोहा में लोगों को घर उनके घर भेजे जाने के बाद उनके पास अलग अलग इलाकों से लगातार लोगों के फोन आ रहे हैं।

अमरोहा सांसद ने कहा कि उन्होंने इस बाबत आज उत्तर प्रदेश के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी से बात की और उनसे आग्रह किया कि सरकार को चाहिए कि इन लोगों को उनके घर पहुँचाया जाए। इससे प्रशासन पर भी बोझ कम होगा और लोगों और उनके घर वालों को भी राहत मिलेगी जो पिछले 50 दिनों से मानसिक रूप से परेशान हैं। श्री अवस्थी ने इस पर करवाई का भरोसा दिया है। उम्मीद है कि जल्दी सभी लोग अपने अपने घर भेज दिए जाएँगे।

इससे पहले श्री अली ने इस संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखकर कवारंटीन की अवधि पूरी करने वालों को उनके घर भेजने के लिए संबंधित अधिकारियों को उचित निर्देश देने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा कि जानबूझकर लोगों को अधिक दिनों तक क्वारंटीन सेंटर में रखना उनके मौलिक अधिकारों का हनन है और प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होते हैं। उन्होंने कहा था कि क्वारंटीन रखे गए लोग किसी और बीमारी के शिकार न हो जाएं इसलिए उनकी मनोदशा को समझा जाए और इन्हें तुरंत उनके घरों तक भेजा जाए।

गौरतलब है कि तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में यहां के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होने आने वाले लोगों तथा उनसे जुड़े लोगों को प्रदेश के विभिन्न जिलों में क्वारंटीन सेंटर में पिछले पचास दिनों से रखा गया है। क्वारंटीन की अवधि से अधिक समय होने होने के बावजूद लोगों को उनके घर नहीं भेजा गया। इस पर लगातार सवाल उठाये जा रहे हैं।

आजाद जितेन्द्र

वार्ता

More News
भाजपा जीत गई तो 2024 के बाद देश में नहीं होंगे चुनाव : आप

भाजपा जीत गई तो 2024 के बाद देश में नहीं होंगे चुनाव : आप

25 Apr 2024 | 3:26 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल(वार्ता) आम आदमी पार्टी ने देशवासियों को संविधान और लोकतंत्र बचाने का आह्वान करते हुए कहा कि अगर भाजपा चुनाव जीत गई तो फिर इस देश में दोबारा चुनाव नहीं होंगे।

see more..
मोदी, राहुल के विरुद्ध शिकायतों पर चुनाव आयोग ने पार्टियों को नोटिस भेजे

मोदी, राहुल के विरुद्ध शिकायतों पर चुनाव आयोग ने पार्टियों को नोटिस भेजे

25 Apr 2024 | 3:26 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के स्टार प्रचारक नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान सार्वजनिक वक्तव्यों के जरिये आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किये जाने के खिलाफ विभिन्न शिकायतों पर दोनों पार्टियों को गुरुवार को नोटिस जारी किया।

see more..
व्हाट्सएप पर मिलेगी उच्चतम न्यायालय की 'वाद-सूची'

व्हाट्सएप पर मिलेगी उच्चतम न्यायालय की 'वाद-सूची'

25 Apr 2024 | 3:26 PM

नई दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध मामलों समेत कई अन्य जरूरी जानकारियां अब 'व्हाट्सएप' पर भी उपलब्ध कराई जाएगी।

see more..
मोदी की झूठ की वाणी की गूंज में ठप पड़ी विकास की गाड़ी : राहुल

मोदी की झूठ की वाणी की गूंज में ठप पड़ी विकास की गाड़ी : राहुल

25 Apr 2024 | 3:26 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल में रेडियो टीवी के माध्यम से सिर्फ झूठ की वाणी ही प्रसारित तथा प्रचारित होती रही और विकास की गाड़ी का पहिया ठप पड़ गया है।

see more..
image