Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:45 Hrs(IST)
image
भारत


तेजस्वी सूर्या ने पश्चिम बंगाल पुलिस पर संसदीय विशेषाधिकारों के हनन का आरोप लगाया

नयी दिल्ली, 09 नवंबर (वार्ता ) भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अध्यक्ष एवं सांसद तेजस्वी सूर्या ने पश्चिम बंगाल पुलिस पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम प्रकाश बिरला के समक्ष ससंद के विशेषाधिकारों के हनन का मुद्दा उठाया है।
श्री तेजस्वी सूर्या ने पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा उनके और साथी सांसदों के साथ किए गए कथित दुर्व्यवहार पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की पुलिस तृणमूल कांग्रेस के निर्देशों के तहत ही काम कर रही है। उन्होंने मांग की है कि दुर्व्यवहार करने वाले पश्चिम बंगाल पुलिस अफसरों और जवानों को संसद की विशेषाधिकार समिति द्वारा तलब किया जाए।
लोकसभा अध्यक्ष ने बेंगलूरू दक्षिण से सासंद श्री सूर्या को आश्वासन दिया कि वो इस मामले की तह तक जाएंगे और इसे संसद की विशेषाधिकार समिति के समक्ष भी पेश किया जाएगा।
आठ अक्टूबर को भारतीय जनता पार्टी और भाजयुमो के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा पश्चिम बंगाल के हावड़ा में एक रोष मार्च का आयोजन किया था।
ये रोष मार्च पश्चिम बंगाल की लगातार बिगड़ रही अर्थव्यवस्था, खराब कानून व्यवस्था, सरकारी भर्तियों और स्कूल सर्विस कमिशन में बढ़ते भ्रष्टाचार के विरोध में निकाला गया था।
इस दौरान सांसद तेजस्वी सूर्या के साथ कूचबिहार से सांसद नितीश प्रमाणिक, पुरूलिया से सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो, बिशनपुर से सांसद सौमित्र खान और हुगली से सांसद लाकेट चटर्जी भी रोष मार्च में शामिल थीं।
पुलिस ने अचानक सभी सांसदों और कार्यकर्ताओं पर आंसू गैस, देसी बम और वाटर कैनन का इस्तेमाल कर उन्हे रोकने की कोशिश की। इस दौरान सभी सांसदों के साथ मारपीट की गई और जान से मारने का प्रयास भी किया गया।
श्री सूर्या ने आरोप लगाया है कि बाद में स्थानीय जोरासांको पुलिस स्टेशन के अंदर भी उनके और दो अन्य सांसदों के साथ फिर से दुर्व्यवहार किया गया जब वो पुलिस द्वारा की गई हिंसा की शिकायत दर्ज कराने गए थे।
इस दौरान सांसदों की शिकायत दर्ज नहीं की गई और एक महिला सांसद के साथ दुर्व्यवहार और धक्कामुक्की भी की गई।
श्री सूर्या ने इस मामले में कोलकाता के पुलिस उपायुक्त सुधीर कुमार नीलकांतम, जोरासांको पुलिस थाने के प्रभारी मुकुल रंजन घोष, हावड़ा के पुलिस आयुक्त कुनाल अग्रवाल और कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
श्री सूर्या ने लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा कि पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था पूरी तरह से तहस नहस हो चुकी है और तृणमूल कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पिछले 2 साल में ही भाजपा के 120 से ज्यादा नेता और कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है।पश्चिम बंगाल की पुलिस कानून को अनदेखा करते हुए सिर्फ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के इशारे पर काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि हम पश्चिम बंगाल में भाजपा के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ खड़े हैं और सुश्री ममता बनर्जी सरकार के इस जुल्म का डटकर मुकाबला करते रहेंगे।
सचिन जितेन्द्र
वार्ता
More News
हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:53 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

see more..
पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

25 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों से परेशान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पुरानी पार्टी के ‘न्याय पत्र’ को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
असत्यमेव जयते पर विश्वास करते हैं मोदी : कांग्रेस

असत्यमेव जयते पर विश्वास करते हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:32 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने घोषणा पत्र को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को उनकी बौखलाहट करार देते हुए आज कहा कि श्री मोदी सत्यमेव जयते नहीं बल्कि 'असत्यमेव जयते' पर विश्वास करते हैं और सिर्फ झूठ को ही प्रचारित करते हैं।

see more..
image