Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:36 Hrs(IST)
image
भारत


संत समाज ने हाथों-हाथ ली मोदी की वोकल फॉर लोकल की अपील

नयी दिल्ली 17 नवम्बर (वार्ता) देशभर के संत समाज ने ‘लोकल फॉर वोकल’ को महत्व देने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील को हाथों-हाथ लिया है और स्थानीय उत्पादों के इस्तेमाल को बढावा देने में बढ-चढ कर योगदान देने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है।
देश के अनेक संत महात्माओं ने प्रधानमंत्री की अपील पर सोशल मीडिया पर उत्साह दिखाते हुए आत्मनिर्भर भारत के लिए ‘वोकल फॉर लोकल ’ को महत्व देने की बात कही है। उन्होंने टि्वट कर स्थानीय उत्पादों को बढावा देने में योगदान देने और इसे आगे बढाने में हर संभव प्रयास करने की सहमति व्यक्त की है।
श्री मोदी ने सोमवार को राजस्थान के पाली जिले में जैन आचार्य श्री विजय वल्लभ सुरीश्वर जी महाराज की 151 वी जयंती पर वीडियो कांफ्रेन्स से उनकी प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ पीस’ का अनावरण करते हुए देश के संत समाज से स्थानीय वस्तुओं के इस्तेमाल को बढ़ावा देने में योगदान की अपील की थी।
प्रधानमंत्री की अपील के बाद श्री श्री रविशंकर , स्वामी रामदेव, सद्गुरु , स्वामी अवधेशानंद, देविका नंदन ठाकुर जी , देवी चित्रलेखा जी, स्वामी सुमेधानंद, पूज्य स्वामी जी, साध्वी भगवती सरस्वती, साध्वी जया भारती, श्री पुंडरीक गोस्वामी, चिन्मय शिवम , परमार्थ निकेतन, आचार्य लोकेश मुनि, अरिहंत ऋषि, स्वामी उमेश आनंद, ब्रह्मा कुमारीज साध्वी कृष्णा जी और सत्य प्रकाश जी तथा अन्य महात्माओं ने प्रधानमंत्री की अपील पर स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए योगदान देने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है।
श्री मोदी ने कहा था , “ जिस प्रकार आजादी के आंदोलन की पीठिका भक्ति आंदोलन से शुरू हुई, वैसे ही आत्मनिर्भर भारत की पीठिका हमारे संत-महंत-आचार्य तैयार कर सकते हैं। हर व्यक्ति तक वोकल फॉर लोकल का संदेश पहुंचते रहना चाहिए। मैं संतों-महापुरुषों से विनम्र निवेदन करता हूं कि आइए, हम इसके लिए आगे बढ़ें।”
संजीव
वार्ता
More News
न्यायालय ने वीसी के माध्यम से दैनिक डॉक्टर परामर्श की केजरीवाल की याचिका खारिज की

न्यायालय ने वीसी के माध्यम से दैनिक डॉक्टर परामर्श की केजरीवाल की याचिका खारिज की

23 Apr 2024 | 10:14 AM

नयी दिल्ली, 22 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उनकी तीव्र मधुमेह और रक्त शर्करा के स्तर में उतार-चढ़ाव के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (वीसी) के माध्यम से प्रतिदिन 15 मिनट के लिए डॉक्टर से परामर्श लेने की याचिका खारिज कर दी।

see more..
विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को सीसीएल नहीं देना संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन

विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को सीसीएल नहीं देना संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन

22 Apr 2024 | 11:08 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को चाईल्ड केयर लीव (सीसीएल) देने से इनकार करना कार्यबल में महिलाओं की समान भागीदारी संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन है।

see more..
कांग्रेस ने आयोग से मिलकर की मोदी के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

कांग्रेस ने आयोग से मिलकर की मोदी के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

22 Apr 2024 | 11:04 PM

नयी दिल्ली, 22 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने सोमवार को चुनाव आयोग से मुलाकात कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजस्थान में दिए गए बयान को लेकर कड़ी आपत्ति दर्ज की और कहा श्री मोदी ने अपने वक्तव्य में आचार संहिता का उल्लंघन किया है इसलिए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

see more..
राष्ट्रपति ने 67 हस्तियों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया

राष्ट्रपति ने 67 हस्तियों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया

22 Apr 2024 | 10:55 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने सोमवार को यहां एक समारोह में 67 हस्तियों को पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्मश्री पुरस्कारों से सम्मानित किया।

see more..
image