Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:39 Hrs(IST)
image
भारत


व्यापार मंडल ने की शादी में संख्या घटाने का फैसला वापस लेने की मांग

नयी दिल्ली, 19 नवंबर (वार्ता) देश के विभिन्न व्यापार मंडलों एवं ट्रेड एसोसिएशनों के परिसंघ फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल ने विवाह समारोह में अतिथियों संख्या घटाने के दिल्ली सरकार के निर्णय को व्यापार एवं राजस्व हित एवं कारोबारियों के विरुद्ध बताते हुए इसे वापस लेने की मांग की है।
मंडल के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश्वर पैन्यूली ने गुरुवार को यहां एक विज्ञप्ति में कहा कि फेडरेशन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर फैसले को अनुचित बताते हुए इसे वापस लेने की मांग की है। विज्ञप्ति में मांगलिक कार्यों में अतिथियों की संख्या 200 से घटा कर 50 करने को अनुचित बताते हुए इस पर तुरंत पुनर्विचार करने का आग्रह किया है।
फेडरेशन ने कहा कि विवाह समारोह में सेवाएं देने वाले टेंट, कैटरिंग, विवाह मंडप, विवाह के निमंत्रण बेचने और छपने वाले कारोबारी, बैंड बाजा, घोड़ी वाले, बिजली वाले, डीजे आदि का काम करने वाले असंख्य लोग पिछले आठ माह से बेकार हैं और उन सबके हितों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय बदल जाना चाहिए।
विज्ञप्ति में भरोसा दिलाया गया है कि यदि सरकार यह फैसला वापस लेती है तो उद्योग से जुड़े सभी कामगार कोरोना से बचाव के लिए जारी सभी दिशानिर्देशों का पालन करेंगे।
अभिनव आशा
वार्ता
More News
हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:53 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

see more..
पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

25 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों से परेशान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पुरानी पार्टी के ‘न्याय पत्र’ को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
image