Friday, Apr 19 2024 | Time 18:34 Hrs(IST)
image
भारत


कोरोना काल में जरूरतमंदों तक पहुंच रहा है शिरोमणि अकाली दल दिल्ली

कोरोना काल में जरूरतमंदों तक पहुंच रहा है  शिरोमणि अकाली दल दिल्ली

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) देश में कोरोना महामारी के मुश्किल दौर में शिरोमणि अकाली दल दिल्ली (शिअदद) ने सिख गुरुओं के मानवता की सेवा संबंधी उपदेशों पर चलते हुए कोरोना मरीजों की जान बचाने का संकल्प लिया है।

पार्टी की ओर से अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना की अगुवाई में पूरी दिल्ली में कोरोना पीड़ितों, खासतौर पर जिंदगी और मौत से जूझ रहे मरीजों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन के सिलेंडर, दवाइयां और हर जरूरी सामग्री उपलब्ध कराई जा रही हैं। अस्पतालों और लॉकडाउन से प्रभावित तथा जरूरतमंदों को उनके घर तक भोजन पहुंचाया जा रहा है, जिनमें कोरोना मरीज और उनका इलाज कर रहे स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल हैं। शिअदद ने पिछले साल लगे देशव्यापी लॉकडाउन में भी बढ़-चढ़कर लोगों की सेवा की थी।

श्री परमजीत सिंह सरना ने एक बयान में कहा, “ दिल्ली में कोरोना ने खतरनाक रूप ले लिया है। ऐसे समय में सभी को राजनीति से ऊपर उठ कर मानवता की सेवा के लिए आगे आना चाहिए और हमने इस दिशा में कदम उठाया है। देखने में आ रहा है कि दिल्ली में ऑक्सीजन अौर कोरोना से लड़ने में कारगर दवाइयों की कमी हो रही है, इसलिए शिअदद की ओर से ऑक्सीजन से लेकर हर जरूरी सामग्री जरूरतमंदों को उपलब्ध कराई जा रही है। शिअदद ने इस कोरोना महामारी के दौरान जरूरतमंदों की मदद के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इस फोन नंबर के जरिए मदद मांगने वाले के घर तक पार्टी के वॉलंटियर की ओर से सेवा पहुंचाई जाएगी। मैं अकाल पूरख का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने हमें यह सेवा बख्शी है।”

सं.श्रवण

वार्ता

More News
लोक सभा चुनाव में शाम पांच बजे तक करीब 60 प्रतिशत मतदान

लोक सभा चुनाव में शाम पांच बजे तक करीब 60 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 6:28 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 21 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शाम पांच बजे तक औसतन 59.66 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
लोक सभा की 102 सीटों पर तीन बजे तक करीब 50 प्रतिशत मतदान

लोक सभा की 102 सीटों पर तीन बजे तक करीब 50 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 5:28 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 21 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अपराह्न तीन बजे तक औसतन 49.78 प्रतिशत मतदान हुआ था।

see more..
image