Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:03 Hrs(IST)
image
भारत


ऑक्सीजन मामले में केजरीवाल के खिलाफ हो प्राथमिकी : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 25 जून (वार्ता) दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने कहा है कि कोरोना संकट की दूसरी लहर के समय देश में ऑक्सीजन की भारी कमी के समय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ज़रूरत से बहुत अधिक ऑक्सीजन की मांग की थी और इसका खुलासा उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित समिति ने भी किया है इसलिए उन्हें पद से इस्तीफा देना चाहिए और उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए।
दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री डाॅ. नरेन्द्र नाथ ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोविड संकट के समय ऑक्सीजन की कमी के कारण बड़ी संख्या में लोगों की मृत्यु हुई है। संकट के इस दौर में श्री केजरीवाल ने चार गुणा अधिक ऑक्सीजन की मांग की थी जिसकी वजह से 12 राज्यों की ऑक्सीजन आपूर्ति प्रभावित हुई और दिल्ली सहित कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी से सैंकड़ों लोगों की मौत हुई है और इसके लिए श्री केजरीवाल जिम्मेदार है।
उन्होंने कहा कि श्री केजरीवाल ने दिल्ली में ऑक्सीजन तथा कोरोना की दवाओं की बनावटी कमी पैदा की जिसके कारण जमाखोरों और कालाबाजारी करने वालों को फलने-फूलने में मदद मिली है। इस संबंध में उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट से भी साबित हो गया है कि श्री केजरीवाल ने जरूरत से चार गुणा ज्यादा ऑक्सीजन की मांग संकट के उस दौर में की जब देश में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ था।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि संकट के समय श्री केजरीवाल ने दिल्ली के 183 अस्पतालों के लिए जरुरी 289 एमटी ऑक्सीजन की जगह 1140 एमटी ऑक्सीजन की मांग रखी। कमेटी ने माना कि दिल्ली में ऑक्सीजन की अधिक मांग के कारण 12 अन्य राज्यों की ऑक्सीजन आपूर्ति पर असर पड़ा जिसके कारण दिल्ली सहित अन्य राज्यों में कोविड महामारी के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण सैंकड़ों लोगों की मौत हुई और इसके लिए श्री केजरीवाल जिम्मेदार है।
अभिनव, उप्रेती
जारी वार्ता
More News
भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं मोदी : राहुल

भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं मोदी : राहुल

20 Apr 2024 | 12:38 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार को जिस तरह बढ़ावा दे रहे हैं उससे यही लगता है कि वह खुद भ्रष्टाचार का स्कूल चल रहे हैं।

see more..
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 62 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 62 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 10:38 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 62 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
image