Tuesday, Oct 19 2021 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
भारत


कन्हैया , जिग्नेश 28 सितम्बर को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं

नयी दिल्ली 25 सितंबर (वार्ता) जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष एवं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के सदस्य कन्हैया कुमार और गुजरात से राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच (आरडीएएम) के विधायक जिग्नेश मेवाणी 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।
सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।
कुमार और मेवाणी पार्टी में अपनी भूमिका पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के साथ बैठक की थी।
सूत्रों के मुताबिक दलित नेता एवं गुजरात के वडगाम निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे मेवाणी को कांग्रेस की प्रदेश इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है। वहीं पिछले साल बिहार विधानसभा चुनावों में हार के बाद कांग्रेस पार्टी को पुनर्जीवित करने के लिए कुमार को बिहार में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। कुमार ने 2019 का लोकसभा चुनाव बिहार के बेगूसराय से भाजपा नेता गिरिराज सिंह के खिलाफ लड़ा था।
टंडन
वार्ता
More News
राष्ट्रीय जल जीवन मिशन का दल तीन दिन के राजस्थान के दौरे पर

राष्ट्रीय जल जीवन मिशन का दल तीन दिन के राजस्थान के दौरे पर

19 Oct 2021 | 8:18 PM

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (वार्ता) देश के हर घर मे नल से जल पहुचाने की महत्वकांक्षी योजना राष्ट्रीय जल जीवन मिशन का 10 सदस्यीय दल राजस्थान के तीन दिन के दौरे पर है जो वहां गांव-गांव जाकर मिशन की प्रगति की समीक्षा करेगा।

see more..
पूर्वोत्तर क्षेत्र को भारत के जैव-आर्थिक केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा: डॉ. जितेंद्र सिंह

पूर्वोत्तर क्षेत्र को भारत के जैव-आर्थिक केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा: डॉ. जितेंद्र सिंह

19 Oct 2021 | 8:11 PM

नयी दिल्ली,19 अक्टूबर(वार्ता) केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी एवं पृथ्वी विज्ञान (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि पूर्वोत्तर क्षेत्र को भारत के जैव-आर्थिक केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा।

see more..
टीकाकरण की ओर अग्रसर भारत

टीकाकरण की ओर अग्रसर भारत

19 Oct 2021 | 8:03 PM

नयी दिल्ली 19 अक्टूबर (वार्ता) राजनीतिक विरोध, अफवाह, अंधविश्वास, बुनियादी ढ़ांचे के अभाव और अंतर्राष्ट्रीय कारोबारी दबाव तथा भौगोलिक बाधाओं के बावजूद भारतीय कोविड टीकाकरण अभियान एक अरब कोविड टीके लगाने का जादुई आंकड़ा हासिल करने जा रहा है।

see more..
image