Wednesday, Feb 21 2024 | Time 18:13 Hrs(IST)
image
भारत


खड़गे ने सर्वदलीय बैठक में उठाया चीनी घुसपैठ का मुद्दा

नयी दिल्ली, 05 दिसंबर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने सोमवार को सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में चीनी घुसपैठ के साथ ही आतंकवाद को मिलने वाली आर्थिक मदद मुद्दा उठाया और कहा कि इसको लेकर कारगर कदम उठाए जाने की सख्त जरूरत है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में श्री खड़गे ने देश के आर्थिक हालात का मुद्दा भी उठाया और कहा कि जनता का पैसा लूटने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी जरूरी है।
कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि श्री खड़गे इस दौरान श्री मोदी को जी20 की अध्यक्षता संभालने पर बधाई दी और कहा कि यह देश के लिए गर्व की बात है कि भारत को यह जिम्मेदारी मिली है। उनका कहना था कि भारत की अध्यक्षता में समूह की 40 से अधिक स्थानों पर बैठक आयोजित की जाएगी, इसलिए अपने आतिथ्य का अच्छा प्रदर्शन कर हमें इस अवसर का उपयोग अपने प्रभाव को प्रदर्शित करने के लिए करना चाहिए।
चीन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा की चीन जी20 का सदस्य देश है और समूह के अध्यक्ष के रूप में भारत को चीनी घुसपैठ तथा सीमा पर बढ़ती उसकी आक्रामकता रोकने के लिए इस अवसर का उपयोग करना चाहिए।
अभिनव, संतोष
वार्ता
More News
अमीन सयानी के निधन पर अमित शाह ने जताया शोक

अमीन सयानी के निधन पर अमित शाह ने जताया शोक

21 Feb 2024 | 5:58 PM

नयी दिल्ली, 21 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने अपने जमाने के मशहूर रेडियो उद्घोषक अमीन सयानी के निधन पर दु:ख प्रकट किया और उनके निकट संबंधियों तथा प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

see more..
भारत और यूनान के बीच आईएमईसी के  शीघ्र  क्रियान्वयन के लिए विचार विमर्श

भारत और यूनान के बीच आईएमईसी के शीघ्र क्रियान्वयन के लिए विचार विमर्श

21 Feb 2024 | 5:55 PM

नयी दिल्ली, 21 फरवरी (वार्ता) भारत और यूनान ने अपनी रणनीतिक साझीदारी में स्टार्ट अप्स एवं रक्षा उद्योगों को आपस में जोड़ने तथा समुद्री मालवहन एवं कनेक्टिविटी को बल देने के उद्देश्य से भारत मध्य पूर्व यूरोप आर्थिक काॅरीडोर (आईएमईसी) के शीघ्र क्रियान्वयन को लेकर बुधवार को विचार विमर्श किया।

see more..
भारत-यूनान संबंधों में होेगी नयी पहल , आपसी व्यापार  2030 होगा दो गुना

भारत-यूनान संबंधों में होेगी नयी पहल , आपसी व्यापार 2030 होगा दो गुना

21 Feb 2024 | 4:41 PM

नयी दिल्ली, 21 फरवरी (वार्ता) भारत और यूनान ने आपसी संबंधों को आधुनिक स्वरूप देने के लिये मिलकर कई नयी पहल करने तथा क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर सहयोग के विस्तार का निश्चय किया है। दोनों देश परस्पर व्यापार को 2023 तक दो गुना करने की दिशा में अग्रसर हैं।

see more..
image