Thursday, Feb 2 2023 | Time 21:07 Hrs(IST)
image
भारत


खड़गे ने सर्वदलीय बैठक में उठाया चीनी घुसपैठ का मुद्दा

नयी दिल्ली, 05 दिसंबर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने सोमवार को सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में चीनी घुसपैठ के साथ ही आतंकवाद को मिलने वाली आर्थिक मदद मुद्दा उठाया और कहा कि इसको लेकर कारगर कदम उठाए जाने की सख्त जरूरत है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक में श्री खड़गे ने देश के आर्थिक हालात का मुद्दा भी उठाया और कहा कि जनता का पैसा लूटने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी जरूरी है।
कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि श्री खड़गे इस दौरान श्री मोदी को जी20 की अध्यक्षता संभालने पर बधाई दी और कहा कि यह देश के लिए गर्व की बात है कि भारत को यह जिम्मेदारी मिली है। उनका कहना था कि भारत की अध्यक्षता में समूह की 40 से अधिक स्थानों पर बैठक आयोजित की जाएगी, इसलिए अपने आतिथ्य का अच्छा प्रदर्शन कर हमें इस अवसर का उपयोग अपने प्रभाव को प्रदर्शित करने के लिए करना चाहिए।
चीन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा की चीन जी20 का सदस्य देश है और समूह के अध्यक्ष के रूप में भारत को चीनी घुसपैठ तथा सीमा पर बढ़ती उसकी आक्रामकता रोकने के लिए इस अवसर का उपयोग करना चाहिए।
अभिनव, संतोष
वार्ता
More News
एम सुब्बारायुडू नामीबिया में भारतीय उच्चायुक्त नियुक्त

एम सुब्बारायुडू नामीबिया में भारतीय उच्चायुक्त नियुक्त

02 Feb 2023 | 7:16 PM

नयी दिल्ली 02 फरवरी (वार्ता) नामीबिया में अगले भारतीय उच्चायुक्त के रूप में श्री एम सुब्बारायुडू को नियुक्त किया गया। वह वर्तमान में पेरू में भारत के राजदूत हैं।

see more..
कांग्रेस एलआईसी मुद्दे पर सोमवार को करेगी देशव्यापी प्रदर्शन

कांग्रेस एलआईसी मुद्दे पर सोमवार को करेगी देशव्यापी प्रदर्शन

02 Feb 2023 | 8:55 PM

नयी दिल्ली, 02 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस ने एलआईसी तथा सरकारी बैंकों के शेयरों में हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद आई गिरावट को गंभीर बताते हुए कहा है कि यह गरीबों के पैसे लुटवाए गये हैं और पार्टी छह फरवरी को इसके विरोध में देशव्यापी आंदोलन करेगी।

see more..
प्राकृतिक संसाधनों का दोहन करने से बचें युवाः धनराज गिरी

प्राकृतिक संसाधनों का दोहन करने से बचें युवाः धनराज गिरी

02 Feb 2023 | 6:41 PM

नयी दिल्ली, 02 फरवरी (वार्ता) आजाद भारत सनातन संघ (आभास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनराज गिरी ने आज यहां आयोजित 'अटल आजाद स्मृति सम्मान' समारोह के अवसर पर कहा कि आधुनिक युवाओं को प्राकृतिक संसाधनों का दोहन नहीं करने का संकल्प लेना चाहिए और इसके प्रति समाज को भी जागरूक करते रहना चाहिए।

see more..
image