Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
भारत


‘राइजिंग यूथ सुपरस्टार्स अवार्ड’ प्रोत्साहनात्मक कार्यक्रम : शुक्ला

नयी दिल्ली 11 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित ‘राइजिंग यूथ सुपरस्टार्स अवार्ड 2023’ कार्यक्रम के अवसर पर आयोजन समिति के अध्यक्ष मुकेश शुक्ला ने कहा कि इस प्रकार के पुरस्कारों और उपलब्धियों को पाकर इन विद्यार्थियों और युवाओं ने सिद्ध किया है कि वे सभी भारत के भविष्य निर्माण में लगे हैं।
श्री शुक्ला ने कहा, “हम प्रत्येक वर्ग के विद्यार्थियों और युवाओं के लिए प्रोत्साहनात्मक कार्यक्रम सदैव चलाते रहेंगे। विद्यार्थी और युवा कल का नहीं बल्कि आज का नागरिक है। इस प्रकार के पुरस्कारों और उपलब्धियों को पाकर इन विद्यार्थियों और युवाओं ने सिद्ध भी किया है कि वे सभी भारत के भविष्य निर्माण में लगे हैं।”
उन्होंने कहा कि भारत के के विकास में विद्यार्थियों और युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान है। उन सभी के सहयोग और समर्थन से बच्चों का उत्साहवर्धन होगा। उनका कार्य लंबे समय तक भारत के निर्माण में सहयोग करेगा। उन्होंने संकल्प लिया है कि वह उन प्रतिभाओं को सम्मानित करेंगे, जिससे वे सभी विश्व के सुंदर निर्माण में सहभागी हो पाएं।
‘राइजिंग यूथ सुपरस्टार्स अवार्ड 2023’ का आयोजन रविवार को दिल्ली के कमानी सभागार में किया गया ।
यह कार्यक्रम आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री मुकेश शुक्ला, संयोजक श्री अनुभव अरोड़ा के नेतृत्व में आयोजित किया गया और इस पुरस्कार वितरण समारोह में देश भर से 150 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहा, “मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। हमारी भावी पीढ़ियां संघर्ष मेहनत और परिश्रम से आगे बढ़ने का प्रयास कर रही है।”
विशिष्ट अतिथि श्याम जाजू जी ने कहा, “प्रोत्साहन व्यक्ति के जीवन का अहम बिंदु हैं। सुखद अनुभूति होती है। इसी प्रकार, प्रत्यके वर्ग के विद्यार्थियों और युवाओं को प्रोत्साहित करना चाहिए। मैं इस कार्यक्रम के संयोजक मुकेश शुक्ला और श्री अनुभव अरोड़ा जी के इस पुनीत कार्य की प्रशंसा करता हूं और मैं भविष्य में भी इस कार्य के लिए सहयोग देता रहूंगा।”
कार्यक्रम के संयोजक अनुभव अरोड़ा ने कहा, हम सभी साथियों के सहयोग से यह कार्यक्रम कर पाने में सफल रहे हैं। उन्होंने मुख्य अतिथि श्री शुक्ला और विशिष्ट अतिथि श्री श्याम जाजू जी का धन्यवाद देते हुए, सभी बच्चों का विशेष रूप से धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद शिव प्रताप शुक्ला और विशिष्ट अतिथि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू उपस्थित हुए। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने- अपने क्षेत्र में विशेष उपलब्धियां हासिल करने वाले 18 वर्ष आयु तक के 150 से अधिक विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।
श्रद्धा.संजय
वार्ता
More News
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 62 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 62 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 10:38 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 62 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
image