Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:31 Hrs(IST)
image
भारत


एनपीपी ने की मिजोरम चुनाव तैयारियों की समीक्षा

नयी दिल्ली 22 मई (वार्ता) नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने सोमवार को यहां आयोजित अपनी राष्ट्रीय समिति की बैठक में मिजोरम में आगामी विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा की।
मेघालय के मुख्यमंत्री और एनपीपी अध्यक्ष कोनराड संगमा की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों के पार्टी सदस्यों ने चुनावी तैयारियों पर अपनी रिपोर्ट पेश की।
पार्टी ने मणिपुर की स्थिति पर एक प्रस्ताव भी पारित किया। पार्टी ने कहा,“एनपीपी मणिपुर राज्य में चल रही स्थिति से बहुत दुखी है। एक पार्टी के रूप में, हम शांति और सद्भाव बहाल करने के लिए सामूहिक रूप से काम करने के लिए सभी समुदायों के साथ जुड़ने का संकल्प लेते हैं। हम प्रार्थना करते हैं कि स्थिति जल्द से जल्द सामान्य हो जाए, जो राज्य और उसके लोगों के हित में है।”
मेघालय, नागालैंड और मणिपुर के नवनिर्वाचित विधायकों को भी सम्मानित किया गया। संगमा ने पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष जेम्स के संगमा को राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) और अरुणाचल प्रदेश का प्रभारी नियुक्त करने की घोषणा की।
बैठक के बारे में पत्रकारों को अवगत कराते हुए एनपीपी अध्यक्ष ने कहा,“हमने आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव 2024 के बारे में भी चर्चा की।”
सैनी.संजय
वार्ता
More News
मप्र में वीआईपी कल्चर को खत्म करेंगे : मोहन यादव

मप्र में वीआईपी कल्चर को खत्म करेंगे : मोहन यादव

23 Apr 2024 | 1:05 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा है कि राज्य में वीआईपी संस्कृति को नहीं चलने देंगे और सबके साथ एक जैसा व्यवहार किया जाएगा।

see more..
न्यायालय ने वीसी के माध्यम से दैनिक डॉक्टर परामर्श की केजरीवाल की याचिका खारिज की

न्यायालय ने वीसी के माध्यम से दैनिक डॉक्टर परामर्श की केजरीवाल की याचिका खारिज की

23 Apr 2024 | 10:14 AM

नयी दिल्ली, 22 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उनकी तीव्र मधुमेह और रक्त शर्करा के स्तर में उतार-चढ़ाव के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (वीसी) के माध्यम से प्रतिदिन 15 मिनट के लिए डॉक्टर से परामर्श लेने की याचिका खारिज कर दी।

see more..
विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को सीसीएल नहीं देना संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन

विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को सीसीएल नहीं देना संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन

22 Apr 2024 | 11:08 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि विकलांग बच्चों की कामकाजी माताओं को चाईल्ड केयर लीव (सीसीएल) देने से इनकार करना कार्यबल में महिलाओं की समान भागीदारी संवैधानिक कर्तव्य का उल्लंघन है।

see more..
image