Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:13 Hrs(IST)
image
भारत


विश्व वैष्णव सम्मेलन आठ फरवरी को राजधानी में

नयी दिल्ली, 31 जनवरी (वार्ता) गौड़ीय मिशन द्वारा श्री चैतन्य महाप्रभु के उपदेशों को समाज में फैलाने और मानव कल्याण पर समर्पित एक दृढ़ प्रतिबद्धता के साथ श्रील प्रभुपाद के 150वीं जन्मोत्सव पर आठ फरवरी को राजधानी में विश्व वैष्णव सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।
भारत मंडपम में 6 से 8 फरवरी तक कार्यक्रम को आयोजन होगा और इसी दौरान आठ फरवरी को विश्व वैष्णव सम्मेलन होगा।
गौड़ीय मिशन के अध्यक्ष भक्ति सुंदर सन्यासी महाराज ने आज यहां जारी बयान में कहा “विश्व वैष्णव सम्मेलन का हृदय श्रील भक्ति सिद्धांत सरस्वती गोस्वामी प्रभुपाद की गहन विरासत में है, जिनका जीवन और उपदेश दुनियाभर में लाखों लोगों को प्रेरित करता हैं। यह सभी हमारे उनके सार्वभौमिक प्रेम, आध्यात्मिक ज्ञान, और आत्म-साक्षात्कार के सन्देश को फैलाने के लिए हमारे प्रतिबद्धता का साक्षी है। हम खुशी महसूस कर रहे हैं कि हम विश्व भर से भक्तों और अनुयायियों को एकत्र करके श्रील भक्ति सिद्धांत सरस्वती गोस्वामी प्रभुपाद के शाश्वत उपदेशों का उत्सव मना रहे हैं और जन जन को प्रोत्साहित भी कर रहे हैं। यह सम्मेलन आध्यात्मिक विकास को बढ़ावा देने और सार्वभौमिक भाईचारे की भावना में एकत्र होने के रूप में कार्य करता है।”
सम्मेलन में विशेष आकर्षण शामिल हैं, जिनमें प्रसिद्ध व्यक्तियों द्वारा आध्यात्मिक विचार-मंथन, एक आध्यात्मिक धरोहर पर प्रकाश डालने वाला एक प्रदर्शन और समृद्ध वैष्णव परंपरा को प्रतिबिंबित करने वाली सांस्कृतिक कार्यक्रम शामिल हैं। इस सम्मेलन को श्री गौड़ीय मठ द्वारा आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर श्रील भक्ति सिद्धांत सरस्वती गोस्वामी प्रभुपाद को श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी।
शेखर
वार्ता
More News
कांग्रेस ने आयोग के चुनावी बांड संबंधी ट्वीट हटाने पर जताई गहरी आपत्ति

कांग्रेस ने आयोग के चुनावी बांड संबंधी ट्वीट हटाने पर जताई गहरी आपत्ति

17 Apr 2024 | 11:06 PM

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल(वार्ता) चुनावी बांड को लेकर मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रही कांग्रेस ने बांड से संबंधित एक ट्वीट हटाने के चुनाव आयोग के निर्देश पर आज कड़ी आपत्ति जताई और इस निर्देश को अभिव्यक्ति की आज़ादी पर हमला करार दिया।

see more..
मंगोलपुरी में 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह में किया कन्यादान

मंगोलपुरी में 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह में किया कन्यादान

17 Apr 2024 | 8:59 PM

नयी दिल्ली 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली में चांदनी चौक लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी प्रवीण खंडेलवाल ने बुधवार को मंगोलपुरी में 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह समारोह में शामिल हुए और बेटियों का कन्यादान कर नवदंपति को आशीर्वाद दिया।

see more..
लोकसभा की 102 सीटों, सिक्किम विस चुनाव के लिये प्रचार थमा

लोकसभा की 102 सीटों, सिक्किम विस चुनाव के लिये प्रचार थमा

17 Apr 2024 | 8:50 PM

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा और चार राज्य विधानसभाओं के चुनाव में लोकसभा की 102 सीटों और सिक्किम विधानसभा की सभी 32 सीटों के लिये 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिये प्रचार अभियान बुधवार शाम पांच बजे थम गया।

see more..
शक्ति और सत्य नहीं, सत्ता उपासक हैं मोदी : प्रियंका

शक्ति और सत्य नहीं, सत्ता उपासक हैं मोदी : प्रियंका

17 Apr 2024 | 8:30 PM

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आज कहा कि कि वह भले ही देवी भक्त होने का दावा कर स्वयं को सबसे बड़ा सत्यवादी बताते हैं लेकिन सच यही है कि श्री मोदी शक्ति और सत्य के नहीं बल्कि सत्ता उपासक हैं।

see more..
image