Monday, Jul 15 2024 | Time 11:35 Hrs(IST)
image
भारत


युवा कांग्रेस का कैंडल मार्च, रियासी आतंकवादी हमले के मृतकों को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली, 10 जून (वार्ता) युवा कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों की बस पर हुए आतंकवादी हमले में मारे गए श्रद्धालुओं को कैंडल मार्च निकाल कर सोमवार को श्रद्धांजलि अर्पित की।
युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी वरुण पांडे ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संगठन के कार्यकर्ताओं ने युवा कांग्रेस कार्यालय के बाहर एकत्रित होकर कैंडल मार्च निकाला लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया। इसलिए कार्यकर्ताओं ने सड़क पर बैठकर रियासी में आतंकवादी हमले में मारे गए श्रद्धालुओं को श्रद्धांजलि अर्पित की।
श्री पांडे के अनुसार युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने मार्च में शामिल कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकवादियों का हमला कायराना, बेहद दुखद तथा शर्मनाक है तथा वह इसकी कड़ी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमले की निंदा करने की बजाय पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की शुभकामनाएँ स्वीकार करने में व्यस्त हैं।
युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आतंकवाद मानवता के खिलाफ हिंसक कार्रवाई है और इसके खिलाफ पूरा देश एकजुटता से खड़ा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दावा करती है कि जम्मू-कश्मीर में शांति का माहौल है लेकिन यह घटना सरकार के दावे पर सवाल खड़ा करती है इसलिए प्रधानमंत्री को इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़नी चाहिए।
अभिनव.संजय
वार्ता
More News
केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही भाजपा:आप

केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही भाजपा:आप

14 Jul 2024 | 10:40 PM

नयी दिल्ली 14 जुलाई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को पूरी तरह क्षति पहुँचाने का षड्यंत्र कर रही है।

see more..
मोदी के एक्स पर रिकॉर्ड 10 करोड़ फॉलोअर्स हुए

मोदी के एक्स पर रिकॉर्ड 10 करोड़ फॉलोअर्स हुए

14 Jul 2024 | 10:12 PM

नयी दिल्ली 14 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोशल मीडिया पर देश और दुनिया में लोकप्रियता निरंतर बढ रही है और सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन यानी दस करोड़ हो गयी है जिससे वह दुनिया में ऐसी हस्ती के रूप में उभरे हैं जिसके सबसे अधिक फॉलोअर्स हैं।

see more..
मुस्लिम बोर्ड गुजारा भत्ते पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेगा विरोध

मुस्लिम बोर्ड गुजारा भत्ते पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेगा विरोध

14 Jul 2024 | 7:12 PM

नयी दिल्ली 14 जुलाई (वार्ता) ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने रविवार को अपने अध्यक्ष को तलाकशुदा मुस्लिम महिलाओं के अनिवार्य भरण-पोषण पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को वापस लेने के उपाय शुरू करने के लिए अधिकृत किया।

see more..
image