Saturday, Oct 23 2021 | Time 13:44 Hrs(IST)
image
भारत


राष्ट्रपति ने की ढाका हमले की निंदा

नयी दिल्ली 02 जुलाई(वार्ता) राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने बंगलादेश की राजधानी ढाका के राजनयिक इलाके में हुई आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि भारतीय इस दुख की घडी में बंगलादेश की जनता के साथ हैं।
ढाका में शुक्रवार रात एक चाइनीज रेस्टोरेंट पर हुए आतंकवादी हमले में इटली के नौ, जापान के सात, भारत के एक और अमेरिका के एक नागरिक समेत कुल 20 लोग मारे गये। श्री मुखर्जी ने बंगलादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद को भेजे संदेश में आज कहा,“ मुझे यह जानकर गहरा दुख हुआ कि कल ढाका के एक कैफे पर आतंकवादी हमला हुआ। हालांकि अभी कुछ देर पहले मुझे यह जानकार राहत मिली कि आपके सुरक्षाबलों के सफल प्रयास से बंधकों को रिहा करा लिया गया। इस हमले में निर्दोष लोगों के मारे जाने और जख्मी होने से मुझे गहरा दुख हुआ है।”
उन्होंने कहा,“भारत आतंकवाद के हर रूप की निंदा करता है। हमारा मानना है कि इस तरह के बकवास कृत्यों काे किसी भी तरीके से उचित नहीं ठहराया जा सकता है। भारतीय इस दुख को साझा करते हैं। हम हमले में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।”
अर्चना. टंडन
वार्ता
More News
68 लाख से अधिक कोविड टीके लगाये गये

68 लाख से अधिक कोविड टीके लगाये गये

23 Oct 2021 | 11:30 AM

नयी दिल्ली 23 अक्टूबर (वार्ता) देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 68 लाख से अधिक टीके लगाए गए हैं। इसके साथ ही कोविड टीकाकरण 101.30 करोड से अधिक हो गया है।

see more..
जम्मू कश्मीर के तीन दिन के दौरे पर शाह, सुरक्षा स्थिति की करेंगे समीक्षा

जम्मू कश्मीर के तीन दिन के दौरे पर शाह, सुरक्षा स्थिति की करेंगे समीक्षा

23 Oct 2021 | 10:00 AM

नयी दिल्ली 23 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हिंसा की बढ़ती घटनाओं के बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज केंद्र शासित प्रदेश की तीन दिन की यात्रा पर श्रीनगर जा रहे हैं।

see more..
image