Wednesday, Apr 25 2018 | Time 02:40 Hrs(IST)
image
image image
BREAKING NEWS:
  • अब्दुल हामिद ने ली बंगलादेश के राष्ट्रपति पद की शपथ
  • फर्जी पासपोर्ट मामले में पाकिस्तानी नागरिक को जेल
भारत Share

मंडाविया ने राजमार्गों को हरा-भरा करने में किसानों का सहयोग मांगा

नयी दिल्ली 07 नवंबर(वार्ता ) केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्य मंत्री मनसुख लाल मंडाविया ने किसानों से राजमार्गाें को हरा-भरा बनाने की सरकार की पहल में भागीदार बनने का आग्रह करते हुए कहा है कि राजमार्गाें पर स्वच्छता अभियान से आबोहवा सुधारने में मदद मिलेगी ।
श्री मंडाविया ने आज यहां हरित राजमार्गाें में नवोन्मेष पर तीन दिवसीय सम्मेलन के उद्धाटन के मौके पर अपने संबोधन में कहा कि यदि राजमार्गाें पर पौधारोपण, इसके रखरखाव और संरक्षण में स्थानीय किसानों को शामिल किया जाय तो उनमें जिम्मेदारी और अपनेपन की भावना आयेगी ।
उन्होंने उम्मीद जतायी कि सम्मेलन में ऐसे विचार आयेंगे जिन्हें लागू करने से देश को फायदा होगा ।
इस मौके पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष राघव चंद्रा ने विश्वास व्यक्त किया कि 6000 किलोमीटर लंबे राजमार्ग काे हरा-भरा करने का ठेका इस वर्ष के अंत तक दे दिया जाएगा । श्री चंद्रा ने कहा कि राजमार्ग पर हरियाली के कदम से ग्रामीणों के लिए तथा इस अभियान से जुड़े लाखों लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे ।
राष्ट्रीय हरित राजमार्ग मिशन ने राजमार्गाें पर पौधारोपण ,प्रबंधन और इससे जुड़ी गतिविधियों के लिए आईटीसी , इसके लिए कोष मुहैया कराने के वास्ते यस बैंक से तथा हरित राजमार्ग पर शोध और नवोन्मेष में तकनीकी सहयोग के लिए टेरी के साथ सहमति के करार पर हस्ताक्षर किये हैं ।
मिशन ने पौधारोपण तथा इसके प्रबंधन के लिए जे के पेपर के साथ बांस के पेड़ लगाने के लिए आईएनबीएआर के साथ तथा हरित राजमार्ग कार्यक्रम को मजबूत करने के लिए वर्ल्ड बैंक से भी समझौता करेगी ।
मंत्रालय ने राजमार्गाें को हरा-भरा करने के लिए 2015 में एक नीति तैयार की है ।
नीलिमा.श्रवण
वार्ता
More News
खुर्शीद का बयान कांग्रेस का कबूलनामा, राहुल माफी मांगें -भाजपा

खुर्शीद का बयान कांग्रेस का कबूलनामा, राहुल माफी मांगें -भाजपा

24 Apr 2018 | 10:54 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के दंगों को लेकर दिये गये बयान को कांग्रेस का कबूलनामा बताते हुए आज कहा कि अब श्री राहुल गांधी को अपनी पार्टी के गुनाहों के लिए देश से माफी मांग लेनी चाहिए।

 Sharesee more..

रद्द रद्द रद्द

24 Apr 2018 | 10:22 PM

 Sharesee more..
image