Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:56 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस ने जारी की उत्तराखंड विस चुनाव के लिए 63 उम्मीदवारों की पहली सूची

कांग्रेस ने जारी की उत्तराखंड विस चुनाव के लिए 63 उम्मीदवारों की पहली सूची

देहरादून / नई दिल्ली 22 जनवरी (वार्ता) कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की 70 विधानसभा सीटों में से 63 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। मुख्यमंत्री हरीश रावत दो जगहों से हरिद्वार और किच्छा से चुनाव लडेंगे, जबकि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को सहसपुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। मंत्री प्रसाद नैथानी देवप्रयाग से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। हल्द्वानी से इंदिरा हृदियेश को प्रत्याशी बनाया गया है। पुरोला से राजकुमार, यमुनोत्री से संजय डोभाल, गंगोत्री से विजयपाल सिं सजवाण, बद्रीनाथ सीट से राजेंद्र सिंह भंडारी, थराली से डा. जीतराम, कर्णप्रयाग से डा. अनुसूया प्रसाद मैखुरी, केदारनाथ से मनोज रावत, रूद्रप्रयाग से लक्ष्मी राणा, घनसाली से भीमलाल आर्य को प्रत्याशी बनाया गया है। देवप्रयाग से मंत्री प्रसाद नैथानी, नरेंद्रनगर से हिमांशु बिजल्वाण, प्रतापनगर से विक्रम सिंह नेगी, चकराता से प्रीतम सिंह, विकासनगर से नवप्रभात, सहसपुर से किशोर उपाध्याय, धर्मपुर से दिनेश अग्रवाल, राजपुर रोड से राजकुमार, देहरादून कैंट से सूर्यकांत धस्माना, मसूरी से गोदावरी थापली, डोईवाला से हीरा सिंह बिष्ट, ऋषिकेश से राजपाल खरोला, हरिद्वार से ब्रहम स्वरूप ब्रह्मचारी, केा उम्मीदवार बनाया गया है । बीएचईएल रानीपुर से अंबरीश कुमार, ज्वालापुर से शीशपाल सिंह, भगवानपुर से ममता राकेश, झबरेड़ा से राजपाल सिंह, पिरानकलियर से फुरकान अहमद, रूड़की से सुरेश चंद जैन, खानपुर से चौधरी यशवीर सिंह, मंगलौर से काजी निजामुद्दीन, लक्सर से हॉजी तस्लीम अहमद, हरिद्वार ग्रामीण से हरीश रावत, यमकेश्वर से शैलेंद्र सिंह रावत, पौड़ी से नवल किशोर को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। श्रीनगर से निवर्तमान गणेश गोदियाल, चोैबट्टाखाल से राजपाल सिंह बिष्ट, लैंसडाउन से पूर्व कैबिनेट मंत्री अवकाश प्राप्त लेफ्टिनेंट जनरल तेज पाल सिंह रावत, कोटद्वार से कैबिनेट मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी, धारचुला से वन विकास निगम अध्यक्ष हरीश धामी, डीडीहाट से प्रदीप सिंह पाल, पिथौरागढ से निवर्तमान विधायक मयूख सिंह महर, गंगोलीहाट सुरक्षित से नारायण राम आर्य, कपकोट से निवर्तमान विधायक ललित फर्सवाण, केा टिकट दिया गया है । वहीं द्वाराहाट से मदन सिंह बिष्ट, सल्ट से श्रीमती गंगा पचौली, रानीखेत से पूर्व विधायक करन माहरा,अल्मोड़ा से निवर्तमान विधायक मनोज तिवारी, जागेश्वर से विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल, लोहाघाट से कुशल सिंह अधिकारी,चंपावत से निवर्तमान विधायक हेमेश खर्कवाल, लालकुंआ से कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल, भीमताल से भाजपा छोड कांग्रेस में गये निवर्तमान विधायक दान सिंह भंडारी,केा केाग्रेस का उम्मीदवार बनाया गया है । नैनीताल से निवर्तमान विधायक और महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती सरिता आर्य, हल्द्वानी से केैबिनेट मंत्री डाक्टर श्रीमती इंदिरा ह्दयेश,कालाढूंगी से कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी, राम नगर से रणजीत सिंह रावत, काशीपुर से मनोज जोशी, बाजपुर सुरक्षित से भाजपा नेता केंद्रीय राज्यमंत्री अजय टम्टा की भतीजी श्रीमती मालती टम्टा बाजवा, रूद्रपुर से पूर्व कैबिनेट मंत्री तिलक राज बेहड, किच्छा से मुख्यमंत्री हरीश रावत, सितार गंज से मालती विश्वास, नानकमत्ता सुरक्षित से निवर्तमान विधायक गोपाल सिंह राणा तथा खटीमा से युवा कांग्रेस के अध्यक्ष भुवन चंद्र कापडी को टिकट दिये गये हैं। सं राहुल वार्ता

More News
पश्चिम बंगाल सरकार ने स्कूलों में नियुक्तियां रद्द करने के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में दायर की याचिका

पश्चिम बंगाल सरकार ने स्कूलों में नियुक्तियां रद्द करने के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में दायर की याचिका

24 Apr 2024 | 10:47 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल सरकार ने कलकत्ता उच्च न्यायालय की ओर से राज्य के 23,123 शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की नियुक्ति रद्द करने के आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है।

see more..
चुनावी बांड: एसआईटी जांच के लिए उच्चतम न्यायालय में जनहित याचिका

चुनावी बांड: एसआईटी जांच के लिए उच्चतम न्यायालय में जनहित याचिका

24 Apr 2024 | 10:25 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) रद्द कर दी गई चुनावी बांड योजना में 'घोटाले' का आरोप लगाते हुए इसकी जांच उच्चतम न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में कराने का निर्देश देने की मांग वाली एक जनहित याचिका शीर्ष अदालत में दायर की गई है।

see more..
कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा तथा विधानसभा सीटों के उम्मीदवार किये घोषित

24 Apr 2024 | 10:22 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में लोकसभा की तीन और विधानसभा के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं।

see more..
भारत सरकार की लोक शिकायत प्रणाली को राष्ट्रमंडल की सराहना

भारत सरकार की लोक शिकायत प्रणाली को राष्ट्रमंडल की सराहना

24 Apr 2024 | 9:52 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत की केंद्रीकृत लोक शिकायत निवारण और निगरानी प्रणाली (सीपीजीआरएएमएस) की दक्षता और उपयोगिता को राष्ट्रमंडल देशों के मंच पर सराहा गया है और कहा गया है कि भारत की प्रणाली विश्व की इस प्रकार की श्रेष्ठ व्यवस्थाओं में एक है जिसका उपयोग अन्य देशों में भी किया जा सकता है।

see more..
image