Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:30 Hrs(IST)
image
भारत


सपा घोषणापत्र खोखले वादों का पुलिंदा, जनता भ्रमित नहीं होगी - भाजपा

सपा घोषणापत्र खोखले वादों का पुलिंदा, जनता भ्रमित नहीं होगी - भाजपा

नयी दिल्ली, 22 जनवरी (वार्ता ) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिये समाजवादी पार्टी (सपा) के आज जारी घोषणापत्र को खोखले वादों का दस्तावेज करार देते हुए कहा कि जनता इससे भ्रमित होने वाली नहीं है और भाजपा दो-तिहाई से अधिक बहुमत से राज्य में सरकार बनायेगी। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह तथा पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जनता के पास मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के शासन के बीते पांच साल के काम का हर हिसाब है। श्री यादव राज्य में जिस ‘संतुलित विकास’ की बात कर रहे हैं तो राज्य में सपा के शासन में अपराधियों, भूमाफियाओं, खनन माफियाओं, गुण्डों, भ्रष्टाचारियों का संतुलित विकास हुआ है। श्री मौर्य ने कहा कि श्री अखिलेश यादव के कार्यकाल में गुण्डागर्दी चरम पर है, अपराधियों का नंगनाच हो रहा है, महिलाओं के विरुद्ध अपराध बेतहाशा बढ़ गये हैं तथा ऐसा कोई गांव या शहर नहीं बचा है जहां सपा का झण्डा लगा कर खेतों/जमीनों/मकानों पर अवैध कब्ज़े नहीं हुए हैं। राज्य में विकास कार्य ठप्प हैं। राज्य को बेरोज़गारी के दलदल में धकेल दिया गया है। इस राज्य को सपा और बहुजन समाज पार्टी ने जम कर लूटा है। उन्होंने कहा कि घोषणापत्र में 24 घंटे बिजली देने की बात कही है लेकिन उनके ही शासनकाल में उत्तर प्रदेश में बिजली का संकट बढ़ गया और गांवों शहरों में बिजली की भारी कटौती से छोटे मोटे उद्योग धन्धे एवं कारोबार चौपट हो गये और लोग पलायन करने पर मजबूर हो गये। स्वास्थ्य के क्षेत्र में पांच साल में आवंटित बजट का केवल 14 प्रतिशत ही इस्तेमाल किया गया। घोषणापत्र में श्री यादव ने किसान कल्याण कोष बनाने की बात की है लेकिन वह राहत राशि का वितरण करने और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लागू करने में विफल रहे हैं। गन्ना किसानों को भुगतान नहीं किया। उनकी उपज नहीं खरीदी गयी। इन बातों का कौन जवाब देगा। श्री माैर्य ने कहा कि मेट्रो एवं एक्सप्रेस वे की बात भी की गयी है लेकिन इसका आनंद सैफई के परिवार ने ही लिया है। श्री यादव को विज्ञापन शिलान्यास एवं अपराधियों के संरक्षक मुख्यमंत्री के रूप में ही जाना जायेगा। उन्होंने कहा कि सपा का ग्राफ गिर रहा है। बसपा 2012 की स्थिति में है और कांग्रेस का कोई वजूद ही नहीं है। उन्होंने कहा कि हाल ही में सपा में एक हाई प्रोफाइल फैमिली ड्रामा देखा गया। चाचा भतीजा और पिता पुत्र की नूरा कुश्ती का चुनाव आयोग के फैसले से पर्दाफाश हो गया है। सपा कांग्रेस बसपा कल भी एकजुट थे और आज भी एकजुट हैं। पर भाजपा उन्हें पराजित कर उत्तर प्रदेश में सरकार बनायेगी। श्री अरुण सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश को पौने तीन साल में बहुत कुछ दिया है। राज्य में 4.5 करोड़ रुपये के मुद्रा ऋण बांटे गये हैं। 3.3 करोड़ जनधन बैंक खाते खोले गये हैं। 1.6 करोड़ लोगों को बीमा सुलभ कराया गया है। 13 स्मार्ट शहर और 61 अमृत शहर मिले हैं। राज्य में दो शहरों - रायबरेली और गोरखपुर को एम्स मिले हैं। सचिन. टंडन वार्ता

More News
देश पर कुर्बान हुआ है मेरी मां का मंगलसूत्र: प्रियंका

देश पर कुर्बान हुआ है मेरी मां का मंगलसूत्र: प्रियंका

23 Apr 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भड़काऊ और ध्यान भटकाने वाले बयान देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं का मंगलसूत्र छीनने की बात कर रहे हों लेकिन सच यह है कि उनकी मां का मंगलसूत्र इस देश पर कुर्बान हुआ है।

see more..
अहंकारी है मोदी सरकार: प्रियंका

अहंकारी है मोदी सरकार: प्रियंका

23 Apr 2024 | 9:55 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार को अहंकारी बताते हुए आज कहा कि अहंकारी सत्ता असली मुद्दों से ध्यान भटकाने, झूठ फैलाने और लोगों को भड़काने में लगी है लेकिन जनता इस साजिश को समझती है।

see more..
दवाओं के 'भ्रामक' विज्ञापन: सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि के साथ ही  आईएमए पर भी उठाए सवाल

दवाओं के 'भ्रामक' विज्ञापन: सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि के साथ ही आईएमए पर भी उठाए सवाल

23 Apr 2024 | 8:41 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने दवाओं के 'भ्रामक' मामले में पतंजलि आयुर्वेद के साथ-साथ इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) पर भी सवाल उठाए हैं और उसे अपने अंदर भी झांकने की नसीहत दी है।

see more..
मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का सफल प्रक्षेपण

मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का सफल प्रक्षेपण

23 Apr 2024 | 8:37 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल के नए संस्करण का मंगलवार को सफल परीक्षण किया गया। रक्षा मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि इस मिसाइल का परीक्षण सामरिक बल कमान के तत्वाधान में किया गया।

see more..
लोस चुनाव के तीसरे चरण में 95 सीटों पर 1,351 उम्मीदवार

लोस चुनाव के तीसरे चरण में 95 सीटों पर 1,351 उम्मीदवार

23 Apr 2024 | 7:59 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की 95 सीटों पर एक हजार 351 उम्मीदवार मैदान में हैं।

see more..
image