Monday, Apr 23 2018 | Time 01:30 Hrs(IST)
image
image image
BREAKING NEWS:
  • निकारागुआ में सरकार विरोधी प्रदर्शन, कई लोगों की मौत
  • गौतम के कमाल से राजस्थान की मुंबई पर रोमांचक जीत
भारत Share

भारत-पाक के बीच सिंधु जल बंटबारे को लेकर बैठक

नई दिल्ली, 20 मार्च (वार्ता) भारत और पाकिस्तान ने आज दोनों देशों के बीच जल साझाकरण से संबंधित समस्याओं पर बातचीत के लिए इस्लामाबाद में सिंधु जल आयोग की एक बैठक की।
आयोग की अंतिम बैठक 2015 में हुई थी। पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संगठन द्वारा उरी आतंकवादी हमले के बाद सितंबर 2016 में आयोजित होने वाली एक अन्य बैठक रद्द कर दी गई थी। हालांकि, भारतीय पक्ष ने इस बातचीत को प्रारंभ किया। पाकिस्तान ने इस वार्ता को महत्वपूर्ण बैठक के रूप में वर्णित किया गया है और इससे प्रतीत होता है कि इससे शांति वार्ता की बहाली हो सकती है। आज की बैठक में चिनाब पर भारत द्वारा निर्मित तीन जल परियोजनाओं के डिजाइनों पर चर्चा हुई जिस पर पाकिस्तान को आपत्तियां हैं।
भारतीय पक्ष का नेतृत्व सिंधु जल आयुक्त पीके सक्सेना और पाकिस्तानी पक्ष का नेतृत्व मिर्जा आसिफ सईद ने किया। पाकिस्तान के जल एवं ऊर्जा मंत्री ख्वाजा असिफ ने इस समझौते को एक बहुत ही महत्वपूर्ण समझौता बताया जो दोनों देशों के बीच पानी के गंभीर मुद्दों का एक सौहार्दपूर्ण समाधान प्रदान करता है।
रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, आसिफ ने आशा व्यक्त की कि पाकिस्तान और भारत के बीच स्थायी सिंधु आयुक्तों की बैठक से परिणामस्वरूप चीजें सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ जाएंगी।
सोनू
वार्ता
More News
वेंकैया ने सीजेआई के खिलाफ महाभियोग मामले में विधि विशेषज्ञों से राय-मशविरा लिया

वेंकैया ने सीजेआई के खिलाफ महाभियोग मामले में विधि विशेषज्ञों से राय-मशविरा लिया

22 Apr 2018 | 10:53 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल(वार्ता) उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ सात विपक्षी दलों के महाभियोग प्रस्ताव की घटना के बीच राज्य सभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने आज एटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल और कई अन्य विधि विशेषज्ञों से बातचीत की।

 Sharesee more..
मीडिया से बातचीत में संयम नहीं बरतने को लेकर पार्टी नेताओं पर बरसे मोदी

मीडिया से बातचीत में संयम नहीं बरतने को लेकर पार्टी नेताओं पर बरसे मोदी

22 Apr 2018 | 9:40 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सांसदों और विधायकों को मीडिया से बातचीत के दौरान संयम नहीं बरते जाने को लेकर झिड़की दी और कहा कि कार्यकर्ता मीडिया की गलती बताते हैं लेकिन केवल हम ही उन्हें (मीडिया) बोलने का मौका देते हैं।

 Sharesee more..

छात्र की हत्या के आरोप में दो गिरफ्तार

22 Apr 2018 | 7:39 PM

 Sharesee more..
ग्रामीणों की जरुरतों को आर्थिक गतिविधियों से जोड़ने की जरुरत: मोदी

ग्रामीणों की जरुरतों को आर्थिक गतिविधियों से जोड़ने की जरुरत: मोदी

22 Apr 2018 | 7:08 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आजीविका और रहन-सहन का तरीका बदल रहा हैं और बुनियादी जरूरतों को मुख्‍यधारा की आर्थिक गतिविधियों के साथ जोड़े जाने की आवश्‍यकता है।

 Sharesee more..
image