Sunday, Jan 21 2018 | Time 02:35 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • भाड़े के हत्यारे थे विनोद राय, मिलनी चाहिए सजा: ए राजा
  • काबुल में बंदूकधारियों ने होटल पर किया हमला
  • दिल्ली में बवाना की तीन फैक्ट्रियों में विकराल आग, 17 की मौत
भारत Share

भारत-पाक के बीच सिंधु जल बंटबारे को लेकर बैठक

नई दिल्ली, 20 मार्च (वार्ता) भारत और पाकिस्तान ने आज दोनों देशों के बीच जल साझाकरण से संबंधित समस्याओं पर बातचीत के लिए इस्लामाबाद में सिंधु जल आयोग की एक बैठक की।
आयोग की अंतिम बैठक 2015 में हुई थी। पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संगठन द्वारा उरी आतंकवादी हमले के बाद सितंबर 2016 में आयोजित होने वाली एक अन्य बैठक रद्द कर दी गई थी। हालांकि, भारतीय पक्ष ने इस बातचीत को प्रारंभ किया। पाकिस्तान ने इस वार्ता को महत्वपूर्ण बैठक के रूप में वर्णित किया गया है और इससे प्रतीत होता है कि इससे शांति वार्ता की बहाली हो सकती है। आज की बैठक में चिनाब पर भारत द्वारा निर्मित तीन जल परियोजनाओं के डिजाइनों पर चर्चा हुई जिस पर पाकिस्तान को आपत्तियां हैं।
भारतीय पक्ष का नेतृत्व सिंधु जल आयुक्त पीके सक्सेना और पाकिस्तानी पक्ष का नेतृत्व मिर्जा आसिफ सईद ने किया। पाकिस्तान के जल एवं ऊर्जा मंत्री ख्वाजा असिफ ने इस समझौते को एक बहुत ही महत्वपूर्ण समझौता बताया जो दोनों देशों के बीच पानी के गंभीर मुद्दों का एक सौहार्दपूर्ण समाधान प्रदान करता है।
रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, आसिफ ने आशा व्यक्त की कि पाकिस्तान और भारत के बीच स्थायी सिंधु आयुक्तों की बैठक से परिणामस्वरूप चीजें सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ जाएंगी।
सोनू
वार्ता
More News
बैंक धोखाधड़ी के मामले में 47 स्थानों पर सीबीआई का छापा

बैंक धोखाधड़ी के मामले में 47 स्थानों पर सीबीआई का छापा

20 Jan 2018 | 11:16 PM

नयी दिल्ली 20 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के मध्य प्रदेश की शाखाओं में रिण की धोखाधड़ी के मामलों में 47 स्थानों पर छापे मारे हैं।

 Sharesee more..
दिल्ली में प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से 17 लोगों की माैत

दिल्ली में प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से 17 लोगों की माैत

20 Jan 2018 | 11:07 PM

नयी दिल्ली 20 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बवाना औद्याेगिक क्षेत्र स्थित दो प्लास्टिक फैक्टरी तथा एक पटाखा गोदाम में आज दोपहर बाद आग लगने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गयी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए मामले की जांच का आदेश दे दिए हैं।

 Sharesee more..
मोदी ने बवाना फैक्ट्री में आग लगने की घटना पर दुख जताया

मोदी ने बवाना फैक्ट्री में आग लगने की घटना पर दुख जताया

20 Jan 2018 | 10:57 PM

नयी दिल्ली 20 जनवरी(वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में बवाना औद्यागकि प्रक्षेत्र की प्लास्टिक फैक्ट्री में आज आग लगने की घटना पर दु:ख व्यक्त किया।

 Sharesee more..
image