Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:03 Hrs(IST)
image
भारत


एक अप्रैल से नहीं बिकेंगे बीएस-थ्री वाहन : सुप्रीम कोर्ट

नयी दिल्ली, 29 मार्च (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने भारत स्टेज-4 (बीएस-फोर) उत्सर्जन मानकों का पालन न करने वाले वाहनों की बिक्री और पंजीकरण पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है।
न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर की अध्यक्षता वाली पीठ ने बीएस-थ्री उत्सर्जन मानक वाले वाहनों की बिक्री की अनुमति संबंधी केंद्र सरकार का अनुरोध आज ठुकरा दिया।
शीर्ष अदालत ने कहा कि एक अप्रैल से बीएस-थ्री उत्सर्जन मानक वाले वाहनों का न तो पंजीकरण होगा, न ही बिक्री।
न्यायालय के इस फैसले से विभिन्न वाहन निर्माता कंपनियों के करीब आठ लाख पचास हजार वाहनों की बिक्री नहीं हो पाएगी। इससे इन कंपनियों को कुल 12 हजार करोड़ रुपये का नुकसान उठाना होगा।
सुरेश आजाद
जारी वार्ता
More News
भाजपा ने जारी की 12वीं सूची, सात उम्मीदवार घोषित

भाजपा ने जारी की 12वीं सूची, सात उम्मीदवार घोषित

16 Apr 2024 | 1:45 PM

नयी दिल्ली 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनावों की 12वीं सूची में उत्तर प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र एवं पश्चिम बंगाल की सात सीटों के लिए उम्मीदवार आज घोषित कर दिये। पार्टी ने इसके साथ ही तेलंगाना एवं उत्तर प्रदेश की पांच विधानसभा सीटों के उपचुनाव तथा ओडिशा विधानसभा के चुनाव में 21 उम्मीदवारों की आज घोषणा की।

see more..
अजित राय की पुस्तक ‘दृश्यांतर’ का लोकार्पण

अजित राय की पुस्तक ‘दृश्यांतर’ का लोकार्पण

16 Apr 2024 | 11:08 AM

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (वार्ता) राजधानी में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र (आईजीएनसीए) के उमंग सभागार में सोमवार को वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक अजित राय की पुस्तक ‘दृश्यांतर’ का लोकार्पण किया गया।

see more..
कानून का सम्मान करते हुए केजरीवाल अब तो सीएम पद से इस्तीफा दो: गोयल

कानून का सम्मान करते हुए केजरीवाल अब तो सीएम पद से इस्तीफा दो: गोयल

15 Apr 2024 | 9:30 PM

नयी दिल्ली 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिए गए फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि अभी श्री केजरीवाल को राहत के लिए अभी और कुछ समय इंतजार करना होगा।

see more..
image