Wednesday, Apr 25 2018 | Time 02:37 Hrs(IST)
image
image image
BREAKING NEWS:
  • अब्दुल हामिद ने ली बंगलादेश के राष्ट्रपति पद की शपथ
  • फर्जी पासपोर्ट मामले में पाकिस्तानी नागरिक को जेल
भारत Share

तीन महीने में बनाना होगा भू संपदा नियामक प्राधिकरण

नयी दिल्ली 21 अप्रैल (वार्ता) केंद्र सरकार ने बहुचर्चित और महत्वपूर्ण भू संपदा (नियामक एवं विकास ) अधिनियम 2016 को अधिसूचित कर दिया गया है जिसके अनुसार सभी राज्यों को तीन महीने के भीतर भू संपदा नियामक प्राधिकरण का गठन करना होगा।
केंद्रीय आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्रालय ने आज यहां बताया कि कल रात जारी की गयी अधिसूचना के अनुसार सभी राज्यों को एक मई से तीन महीने के भीतर भू संपदा नियामक प्राधिकरण बनाना होगा। मंत्रालय ने कहा है कि भवन निर्माता कंपनियों को अपनी चालू और नयी परियोजनाओं को इसी अवधि के भीतर प्राधिकरण के पास अनिवार्य रुप से पंजीकृत कराना होगा। इसी अवधि के भीतर एजेंटों को अपना पंजीकरण प्राधिकरण के पास कराना होगा। अभी तक केवल मध्यप्रदेश ने भू संपदा नियामक प्राधिकरण का गठन किया है।
फिलहाल 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने भू संपदा अधिनियम के तहत नियमावली जारी कर दी है और 15 ने इन्हें तैयार कर लिया है। इसके अलावा तीन राज्य गोवा, मणिपुर और पश्चिम बंगाल के बारे में कोई जानकारी नहीं है। सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और नगालैंड ने इस संबंध में कानूनी राय मांगी है।
सत्या जितेन्द्र
जारी वार्ता
More News
खुर्शीद का बयान कांग्रेस का कबूलनामा, राहुल माफी मांगें -भाजपा

खुर्शीद का बयान कांग्रेस का कबूलनामा, राहुल माफी मांगें -भाजपा

24 Apr 2018 | 10:54 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के दंगों को लेकर दिये गये बयान को कांग्रेस का कबूलनामा बताते हुए आज कहा कि अब श्री राहुल गांधी को अपनी पार्टी के गुनाहों के लिए देश से माफी मांग लेनी चाहिए।

 Sharesee more..

रद्द रद्द रद्द

24 Apr 2018 | 10:22 PM

 Sharesee more..
image