Friday, Apr 19 2024 | Time 20:50 Hrs(IST)
image
भारत


दिनाकरन सात दिनों की पुलिस हिरासत में

दिनाकरन सात दिनों की पुलिस हिरासत में

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग के अधिकारियों को पार्टी चुनाव चिह्न को लेकर कथित रिश्वत देने के मामले में अखिल भारतीय अन्ना द्रविड मुन्नेत्र कषगम (अम्मा) के नेता टी टी वी दिनाकरन काे आज दिल्ली की एक अदालत ने सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया। दिनाकरन आैर उनके सहयोगी मल्लिकार्जुन काे दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने अदालत से दोनों अभियुक्तों को पूछताछ और मामले से जुड़ी जांच के लिये चेन्नई और बेंगलुरू ले जाने की मांग की। दिनाकरन के वकील ने अदालत में एक आवेदन पत्र दाखिल करके कहा कि वह जांच अधिकारियों को पूर्ण सहयोग देने और जमानत की सभी शर्तों को पूरा करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने यह भी तर्क दिया कि उनके रिश्तेदार की मृत्यु के बावजूद जांच अधिकारियों ने उन्हें व्यक्तिगत पेशी से छूट नहीं दिया था। दिनाकरन ने अदालत से कहा कि उन्हें केवल अन्नाद्रमुक मुख्यालय और उनके निवास पर आगंतुकों के पंजीकरण करने वाले रजिस्टर के साथ बुलाया गया था। उन्होंने जमानत के लिए स्वास्थ्य कारण का हवाला दिया और दावा किया कि वह एक बड़ी राजनीतिक साजिश के शिकार हुये है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पूनम चौधरी ने मामले को सुनने के बाद दिनाकरन की जमानत याचिका को खारिज करते सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया। इस से पहले अदालत ने इस मामले में आगे की जांच के लिए कथित बिचौलिया सुकेच चंद्रशेखर की भी पांच दिन की पुलिस हिरासत बढ़ा दी थी। उल्लेखनीय है कि दिनाकरन अन्नाद्रमुक(अम्मा)की महासचिव वीके शशिकला के भतीजे हैं। चुनाव आयोग के एक अधिकारी को कथित रूप से घूस देने की कोशिश की थी ताकि दो पत्ती वाला चुनाव चिह्न तमिलनाडु की आरके नगर विधानसभा उपचुनाव में उन्हें मिल सके। इस काम के लिए सुकेश के साथ 50 करोड़ रुपये का सौदा किया गया था। सुकेश ने दिनाकरन से कथित रूप से कहा था कि उसकी चुनाव आयोग में अच्छी पैठ है और वह उनकी मदद कर सकता है। पुलिस ने सुकेश को दिल्ली के होटल से गिरफ्तार करके उसके पास से 1.30 करोड़ रुपये नकद, एक बीएमडब्ल्यू एवं मर्सिडीज कार बरामद की थी। अमित आशा वार्ता

More News
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

19 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने कई वर्षों से बंद पड़े बाला साहिब अस्पताल यानी गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पांच मई से ओपीडी सेवायें शुरू करने का ऐलान किया और कहा कि अस्पताल में जरूरतमंदों को सेवायें निःशुल्क प्रदान की जायेंगी।

see more..
घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई  ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

घर खरीदारों से धोखा:ईडी मुंबई ने की बिल्डर , सहयोगियों की कुर्की

19 Apr 2024 | 7:26 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मुंबई इकाई ने घर खरीदारों के साथ थोखाधड़ी जुड़े धन शोधन के मामले की जांच के सिलसिले में ललित टेकचंदानी बिल्डर और उसके सहयोगियों से संबंधित करीब 114 करोड़ रुपये की चल सम्पत्तियों की कुर्की के आदेश दिए हैं।

see more..
image