Friday, Apr 26 2024 | Time 04:25 Hrs(IST)
image
भारत


मिश्रा का लोकायुक्त के समक्ष बयान

मिश्रा का लोकायुक्त के समक्ष बयान

नयी दिल्ली, 25 मई (वार्ता) दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने आज लोकायुक्त रेवा खेत्रपाल के समक्ष मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में अपना बयान दर्ज कराया। करावल नगर से विधायक श्री मिश्रा ने लोकायुक्त के समक्ष गवाह के तौर पर अपना बयान दर्ज कराया है। श्री मिश्रा ने श्री केजरीवाल पर श्री जैन से दो करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया था। इस आरोप के बाद एक वकील ने लोकायुक्त के यहां इसकी शिकायत कर मुख्यमंत्री और श्री जैन के खिलाफ जांच किये जाने का आग्रह किया था। इस शिकायत पर ही श्री मिश्रा अपना बयान दर्ज कराने लोकायुक्त कार्यालय गये थे। श्री मिश्रा ने लोकायुक्त के समक्ष श्री जैन द्वारा श्री केजरीवाल को दिये गये दो करोड़ रुपये के बारे में कोई सबूत नहीं दिया। लोकायुक्त ने श्री मिश्रा से जब यह जानना चाहा कि दो करोड़ रुपये देते हुए क्या उन्होंने देखा था। क्या उस समय और कोई भी उनके साथ था, इस पर श्री मिश्रा का कहना था,“ मैं इसका खुलासा अभी नहीं कर सकता। मुझे आशंका है कि खुलासे के बाद साक्ष्य नष्ट किये जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि यदि वित्त मंत्री के सरकारी आवास की पिछले छह महीने की सीसीटीवी फुटेज सीज कर सुरक्षित रखी जाती हैं तो वह दो करोड़ रुपये के लेन-देन का खुलासा कर सकते हैं। श्री मिश्रा ने बयान में कहा कि इस मामले की शिकायत वह केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) से कर चुके हैं। इस संबंध में दस्तावेज संवेदनशील हैं और जिसकी जानकारी केवल ब्यूरो को ही देना चाहते हैं। लोकायुक्त का कहना था कि यह अलग मंच है और उन्होंने जो आरोप लगाये हैं,वह हलफनामा देकर दोबारा बयान कर सकते हैं। मिश्रा.श्रवण जारी.वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image