Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:04 Hrs(IST)
image
भारत


संगीत नाटक अकादमी फेलोशिप की घोषणा

नयी दिल्ली 26 मई (वार्ता) संगीत, नृत्य और नटक की राष्ट्रीय अकादमी संगीत नाटक अकादमी ने आज अरविंद पारेख, आर वेदावल्ली, राम गोपाल बजाज और सुनिल कोठारी को वर्ष 2016 के लिये अकादमी रत्न (संगीत नाटक अकादमी फेलोशिप) पुरस्कार देने की घोषणा की।
आज जारी विज्ञप्ति के मुताबिक 24 मई को असम के गुवाहाटी में संपन्न बैठक अकादमी ने में हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीतकार एवं सितार वादक अरविंद पारेख, कर्नाटक गायिका आर वेदावल्ली, जाने माने रंगमंच निदेशक एवं राष्ट्रीय नाटक विद्यालय के पूर्व निदेशक राम गोपाल बजाज और भारतीय नृत्य इतिहासकार और आलोचक सुनिल कोठारी को फेलोशिप देने पर सहमति बनीं।
इनके अलवा अकादमी ने नृत्य, नाटक और संगीत क्षेत्र की 43 अन्य चर्चित हस्तियों को वर्ष 2016 के अकादमी पुरस्कारों के लिये चुना है।
संगीत नाटक अकादमी फेलोशिप (अकादमी रत्न सदस्यता) और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार कला क्षेत्र का प्रतिष्ठित सम्मान है। अकादमी प्रतिवर्ष संगीत और नृत्य तथा नाटक के क्षेत्र में विशिष्ट कलाकारों को पुरस्कृत करती है। पुरस्कार समारोह में पुरस्कार वितरण राष्ट्रपति द्वारा होता है।
अमित
वार्ता
More News
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
image