Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:14 Hrs(IST)
image
भारत


नागरिकाें को देश के लिये योगदान की शपथ दिलायें सांसद-मोदी

नयी दिल्ली 25 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी सांसदों का आज आह्वान किया कि वे 15 अगस्त से 30 अगस्त तक देशभर में तिरंगा संकल्प यात्रा करें और देश के नागरिकों को अगले पांच साल में भारत को विकास के हर क्षेत्र में अग्रणी बनाने के लिये कुछ ना कुछ योगदान देने की शपथ दिलायें।
श्री मोदी ने यहां संसद भवन परिसर में भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल तिरंगा यात्रा के साथ संकल्प यात्रा भी होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि इस यात्रा में अगले पांच में हम क्या करेंगे, इसका संकल्प लेने की जरूरत है।
उन्होंने इतिहास का उल्लेख करते हुए कहा कि वर्ष 1857 से 1942 तक की अवधि हमारे स्वाधीनता संग्राम का प्रथम चरण था और 1942-47 दूसरा ऐतिहासिक चरण था। ठीक उसी प्रकार से 1947 से 2017 तक भारत के विकास का पहला चरण था और अब 2017 -22 तक अगले पांच साल में भारत को हर क्षेत्र में दुनिया का सबसे अग्रणी देश बनाना है।
प्रधानमंत्री ने कहा, “2022 तक हम क्या कर सकते हैं। इस बारे में सांसद अपने अपने क्षेत्रों में नागरिकों को प्रेरित करें और उनसे संकल्प करायें कि वे कोई काम करने और देश को आगे ले जाने में योगदान देने की शपथ लें।”
पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा सांसद अपने निर्वाचन क्षेत्रों के अलावा पार्टी द्वारा तय किये गये स्थानों पर तिरंगा संकल्प यात्रा में भाग लेंगे।
सचिन
वार्ता
More News
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 102 निर्वाचन क्षेत्रों के लिये शुक्रवार को 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

see more..
image