Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:32 Hrs(IST)
image
भारत


तृणमूल लोकसभा से निलम्बित कांग्रेसी सांसदों के साथ: ममता

नयी दिल्ली 25 जुलाई (वार्ता) तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा से निलंबित किए गए कांग्रेस के छह सांसदों के साथ है।
सुश्री बनर्जी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथग्रहण समारोह में भाग लेने के बाद संसद परिसर में संवाददाताओं से इस बारे में पूछे गये सवाल का सीधा जवाब नहीं दिया लेकिन कहा कि उनकी पार्टी निलंबित कांग्रेस सांसदों के साथ है। उन्होंने कहा,“ संसद के भीतर जो होता है, उस पर वह टिप्पणी नहीं करेंगी लेकिन हमारी पार्टी उनके साथ है।
लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कल सदन में कागज फाड़कर उनके आसन की ओर फेंकने और अमर्यादित आचरण करने पर कांग्रेस के छह सदस्यों-गौरव गोगोई, के सुरेश, अधीर रंजन चौधरी, रंजीता रंजन, सुष्मिता देव और एम के राघवन को सदन से पांच दिन के लिए निलम्बित कर दिया था।
गुरुदेव रवीन्द्रनाथ टैगोर और मशहूर उर्दू शायर गालिब से संबंधित पाठ को एनसीईआरटी की पुस्तकों से हटाने की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठन शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास की सिफारिश पर सुश्री बनर्जी ने कहा कि रवीन्द्रनाथ टैगोर को पुस्तकों से कैसे हटाया जा सकता है। वह नोबल पुरस्कार से सम्मानित पहले भारतीय हैं। उन पर न केवल बंगाल बल्कि पूरी दुनिया को गर्व है। सभी उनका सम्मान करते हैं।
उन्होंने कहा कि गालिब भी बहुत लोकप्रिय हैं। उनकी दीवान के शेरों पर आधारित कई गीत रचे गए हैं। वे ऐसा कैसे कर सकते हैं। इस तरह की बात करना ही गलत है।
अजय उनियाल
वार्ता
image