Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
भारत


भारत ने कश्मीर पर ओआईसी के प्रस्ताव को किया खारिज

नयी दिल्ली 25 जुलाई (वार्ता) भारत ने कश्मीर के मुद्दे पर मुस्लिम देशों के संगठन ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ इस्लामिक कॉपरेशन (ओआईसी) के प्रस्ताव को खारिज करते हुये आज कहा कि कश्मीर देश का अंतरिक मामला है।
ओआईसी ने राज्य में मानवाधिकार की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए आत्मनिर्णय के अधिकार संबंधी मांग करते हुये प्रस्ताव पारित किया।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने आज कहा कि ओआईसी के पास कश्मीर के बारे में बात करने के लिए कोई अधिकार नहीं है यह भारत का आंतरिक मामला है। उन्हाेंने कहा कि हम ओआईसी को सलाह देते हैं कि वह भविष्य में इस तरह के बयान देने से बचे।
मंत्रालय ने कहा, “ भारत को यह बेहद अफसोस से कहना पड़ रहा है कि ओआईसी ने 10-11 जुलाई को आइवरी कोस्ट के आबिदजान में हुई विदेश मंत्रियों के परिषद की 44वीं बैठक में फिर से उस प्रस्ताव को अंगीकार किया, जिसमें भारतीय प्रांत जम्मू एवं कश्मीर सहित भारत के आंतरिक मामलों के संदर्भ में तथ्यात्मक रूप से गलत और भ्रमित करने वाली बाते हैं, और जो भारत का अभिन्न अंग है।”
अमित
वार्ता
More News
कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू भाजपा में शामिल

कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू भाजपा में शामिल

20 Apr 2024 | 2:53 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने के कुछ घंटों बाद शनिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये।

see more..
image