Friday, Mar 29 2024 | Time 14:20 Hrs(IST)
image
भारत


दिल्ली में झमाझम बरसा पानी, उमस भरी गर्मी से निजात

नयी दिल्ली 19 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह भारी बारिश हुयी जिससे एक हफ्ते से उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों ने चैन की सांस ली। बारिश की वजह से हालांकि जगह-जगह यातायात अवरुद्ध हो गया जिससे लाेगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
बारिश के कारण जलभराव के अलावा वाहनों में खराबी आ जाने से कई स्थानों पर लोग जाम में फंस गये।
मौसम विभाग के अनुसार सुबह आठ बजकर 30 मिनट से साढ़े 11 बजे तक 23.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी। पालम में 1.6, सफदरजंग में 0.3 ,लाेदी रोड इलाके में 4.2 ,अायानगर और रिज क्षेत्र में 0.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गयी। आर्द्रता का सर्वाधिक स्तर 98 प्रतिशत रहा।
बारिश के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट आयी है और यह 26 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने आज और बारिश होने और हल्की फुहारें पड़ने का अनुमान व्यक्त किया है।
मौसम विभाग ने कल बादल छाए रहने आैर हल्की बारिश होने के आसार जताये हैं। कल अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 डिग्री अौर 28 डिग्री रहने का अनुमान व्यक्त किया है।
शुक्रवार का अधिकतम तापमान 37़ 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस सीजन के लिहाज से चार डिग्री
अधिक है।
आशा.श्रवण
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री को लोकतंत्र से छेड़छाड़ करने, संविधान को नुकसान पहुंचाने की कला में महारत हासिल है: खड़गे

प्रधानमंत्री को लोकतंत्र से छेड़छाड़ करने, संविधान को नुकसान पहुंचाने की कला में महारत हासिल है: खड़गे

29 Mar 2024 | 11:13 AM

नयी दिल्ली, 28 मार्च (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को प्रधानमंत्री द्वारा की गई टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को लोकतंत्र से छेड़छाड़ करने और संविधान को नुकसान पहुंचाने की कला में महारत हासिल है।

see more..
image