Friday, Apr 26 2024 | Time 02:31 Hrs(IST)
image
भारत


पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस की 21 को मानव श्रृंखला

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस की 21 को मानव श्रृंखला

नयी दिल्ली,19 सितम्बर (वार्ता) पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ आवाज बुलंद कर रही दिल्ली कांग्रेस गुरुवार को मानव श्रृंखला बनाकर अपना विरोध दर्ज करायेगी। दिल्ली कांग्रेस ने दोनों ईंधनों के दामों में वृद्धि के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया हुआ है। इसके तहत पार्टी के कार्यकर्ता राजधानी के लोगों से जगह.जगह जाकर हस्ताक्षर करा रहे हैं। कांग्रेस का लक्ष्य 10 लाख लोगों से हस्ताक्षर कराने का है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने आज यहां बताया कि इस अभियान का उद्देश्य जनता को जागरुक करना है कि किस तरह केन्द्र की मोदी और दिल्ली की केजरीवाल सरकार पेट्रोल.डीजल के दाम बढ़ाने के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने बताया कि अभियान के अगले कदम में 21 सितम्बर को नयी दिल्ली में मंडी हाउस से संसद मार्ग तक एक मानव श्रृंखला बनाकर दोनों ईंधनों की कीमत में बेतहाशा बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध दर्ज कराया जायेगा। मानव श्रृंखला बनाये जाने के दौरान इस बात का ख्याल रखा जायेगा कि सड़क पर यातायात पर किसी प्रकार का असर नहीं पड़े और यात्रियों को कोई परेशानी नहीं होने पाये। श्री माकन ने कहा कि पेट्रोल.डीजल के दाम बढ़ने से रोजमर्रा के इस्तेमाल की आवश्यक वस्तुएं,सब्जी,फल और दूध की कीमतों पर भी खासा असर पड़ा है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों के बारे में केन्द्र सरकार के मंत्रियों के बयानों को असंवेदनशील बताते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लोगों को राहत देने की बजाय कीमतों में बढ़ोतरी को वाजिब ठहराने का काम किया जा रहा है। उन्होंने आम आदमी पार्टी(आप) के विधायकों से अपील की कि वे मुख्यमंत्री के खिलाफ विरोध करें क्योंकि सरकार ने दोनों ईंधनों पर मूल्यवर्धित कर (वैट) में बढ़ोतरी की है। दिल्ली सरकार को वैट की दर कांग्रेस सरकार के समय जितनी कर देनी चाहिए। इससे ही आठ रुपए प्रति लीटर की कमी आ जायेगी। उन्होंने कहा कि अभी तक आप पार्टी चुप थी, जब कांग्रेस ने अभियान चलाया तो उसे यह डर सताने लगा कि कहीं बाजी उसके हाथ से नहीं निकल जाये और वह भी इस मुद्दे पर आवाज उठाने लगी। मिश्रा.श्रवण वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image